आज गृहमंत्री Amit Shah से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, किसान आंदोलन का हल निकालने पर होगी चर्चा

नई पार्टी का ऐलान करने के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं।

Day after floating a new party, Amarinder Singh to meet Amit Shah in Delhi
आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने दिल्ली आ रहे हैं अमरिंदर सिंह
  • किसानों के मुद्दे का समाधान निकालने पर होगी चर्चा
  • इसस पहले नई पार्टी बनाने का ऐलान कर चुके हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया। अमरिंदर सिंह ने इसके साथ ही जानकारी दी कि वो गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। खबर है कि किसान आंदोलन का समाधान निकालने के लिए अमरिंदर सिंह अमित शाह से मिलने दिल्ली जा रहे हैं। अमरिंदर सिंह इस मुलाकात में कृषि विशेषज्ञों के एक गैर-राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

कई विकल्पों पर हो सकती है चर्चा

अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो पहले से ही गृह मंत्री अमित शाह के साथ कई विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं, जिसको लेकर  वो गुरुवार को फिर से दिल्ली में शाह से मुलाकात करेंगे। कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि किसानों के आंदोलन के समाधान के लिए कोई पूर्व-निर्धारित फॉर्मूला नहीं हो सकता है। अमरिंदर का कहना है कि इस बातचीत के दौरान ही कुछ समाधान निकल सकता है। क्योंकि केंद्र और किसान दोनों ही इस मुद्दे का समाधान चाहते हैं। किसान आंदोलन के समाधान के लिए कैप्टन अमरिंदर अभी तक किसी किसान नेता से नहीं मिले हैं जबकि इस मामले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से उनकी ये दूसरी मुलाकात है।

एक साल से कर रहे हैं प्रदर्शन

आपको बता दें कि तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ लगभग पिछले एक साल से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की विभिन्न सीमाओं पर किसानों के संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें बड़ी संख्या में किसान पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हैं। आंदोलनकारी किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। सिंह ने बुधवार को घोषणा की थी कि वह अपनी नयी पार्टी गठित करेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तीनों कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के मुद्दे पर अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे।

सिंह ने पिछले महीने भी शाह से मुलाकात की थी और किसानों के प्रदर्शन के मुद्दे पर चर्चा की थी। उन्होंने कहा था कि अगर किसानों के मुद्दे का समाधान निकलता है तो वह भाजपा से गठबंधन को तैयार हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर