Corona : दिल्ली सीएम केजरीवाल की लोगों से भावुक अपील, देश हित में जहां हैं, वहीं बने रहें

देश
आईएएनएस
Updated Mar 29, 2020 | 16:29 IST

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने पर दिल्ली से मजदूर पैदल और बस के द्वारा अपने घर जा रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल ने भावुक अपील की।

Coronavirus: Delhi CM Kejriwal's emotional appeal to the people, stay where you are in the interest of the country
दिल्ली से पलायन कर रहे लोगों से सीएम केजरीवाल की अपील 

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने गांव पलायन कर रहे लोगों से एक बार फिर अपील की है कि लोग देशहित में दिल्ली छोड़कर अपने गांव न जाएं और जहां पर हैं, वहीं बने रहें। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कुछ लोग अपने गांव जाने के लिए बेताब हैं। प्रधानमंत्री ने सबसे अपील की है कि आप अपने गांव न जाएं, जहां हैं वहीं रहें। क्योंकि इतनी भीड़ में आपको भी कोरोना होने का डर है, फिर आपके माध्यम से कोरोना आपके गांव और परिवार तक पहुंच सकता है। देश के अलग-अलग हिस्सों तक पहुंच जाएगा। उसके बाद देश को इस महामारी से बचाना मुश्किल होगा।

आपके रहने-खाने का पूरा इंतजाम
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि दिल्ली सरकार ने आपके रहने-खाने का पूरा इंतजाम किया हुआ है। अभी देश हित में है कि आप अपने गांव न जाएं। केजरीवाल की अपील के बाद आम आदमी पार्टी ने भी आम लोगों से उन लोगों की मदद करने की अपील की है, जो लॉकडाउन के कारण जहां-तहां फंसे हैं और उनके पास खाने-पीने के सामान की कमी है।

वैसे लोगों की मदद करें जो भूखे हैं
आम आदमी पार्टी ने एक ट्वीट में लिखा है कि वैसे लोगों की मदद करें जो भूखे हैं और खाने की सामग्री नहीं खरीद सकते। आम आदमी पार्टी ने यह भी कहा है कि दिल्ली सरकार ऐसे लोगों की मदद में आगे आई है जो लोग जरूरतमंद हैं। पार्टी ने अपील की है कि इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं, ताकि मुश्किल में फंसे लोगों की मदद हो सके।

जरूरतमंदों के लिए सेवा के सेंटर चलाए जा रहे हैं
आम आदमी पार्टी ने इसके लिए एक मैप भी जारी किया है, जहां जरूरतमंदों के लिए सेवा के सेंटर चलाए जा रहे है। इन सेंटर्स पर लंच का समय दोपहर 12 बजे से अपराह्न् बजे के बीच रखा गयं है। जबकि डिनर शाम छह बजे से रात नौ बजे तक दिया जा रहा है। लोगों के लिए यह सेवा प्रतिदिन जारी रहेगी।

पलायन करने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा
दूसरी ओर दिल्ली से अपने घर को निकले लोगों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। हजारों की तादाद में लोग दिल्ली से सटे आनंद विहार आईएसबीटी पहुंच रहे हैं। शनिवार को दिन भर यह सिलसिला चलता रहा, जिससे यूपी और दिल्ली की सरकारें दबाव में आ गईं। शनिवार को यूपी सरकार ने ऐलान किया था कि उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से राजधानी दिल्ली छोड़कर मजबूरन पैदल अपने घर जाने वालों के लिए बसों की व्यवस्था की गई है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर