कोरोना लॉकडाउन: दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर उमड़ा भारी जनसैलाब, हर किसी को अपने शहर-गांव जाने की आस-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 28, 2020 | 22:26 IST

लॉकडाउन के चलते दिल्ली से पलायन कर अपने गांव व शहर जाने वाले हजारों लोगों का तांता दिल्ली के आनंद बिहार बस स्टेशन पर उमड़ पड़ा है और शनिवार की रात तक वहां भारी जनसैलाब है। 

anand vihar bus stand
ये तमाम लोग हर हाल में अपने शहर गांव पहुंचना चाहते हैं 

नई दिल्ली: कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन के चौथे दिन देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है इसका बड़ा नजारा दिखा दिल्ली के आनंद बिहार बस स्टेशन पर वहां शनिवार की शाम मानों लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। दिल्ली से लोगों का उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड और अन्य राज्यों को जाना जारी है। 

वैसे तो ज्यादातर लोग पैदल की अपने गांव व शहर के लिए चल पड़े हैं वहीं  शनिवार को बसें चलने की सूचना पर सुबह से ही यूपी, बिहार और झारखंड जाने वाले लोग आनंद विहार और कौशांबी बस अड्डे पर पहुंच गए यहां पर बहुत भारी तादात में भीड़ की स्थिति है। 

ये तमाम लोग हर हाल में अपने शहर गांव पहुंचना चाहते हैं सड़कों पर उतरे इन लोगों को इस समय ना कोरोना वायरस का खौफ है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का..

दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल पर बहुत बड़ी तादाद में  मजदूर अपने-अपने घर कस्बों और गांवों की बसों का इंतजार करते नजर आ रहे हैं उन्हें उम्मीद है कि कैसे भी दिल्ली से अपने घर पहुंच जाएं। 

बताया जा रहा है कि उनमें से तमाम लोगों की  थर्मल स्क्रीनिंग की गई जिसके कारण आनंद विहार बस अड्डे से कौशाम्बी बस अड्डे तक काफी लंबी लाइन लग गई थी। 

आनंद विहार में हजारों प्रवासी एकत्रित हो चुके हैं। दिल्ली पुलिस द्वारा बस स्टेंड पर अधिक भीड़ को कम करने के लिए कई स्टॉपओवर पॉइंट बनाए गए हैं। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को वहां पर रहने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर