Corona Cases in India: क्या अनलॉक का फैसला खतरनाक, पिछले तीन दिन के आंकड़े खुद ब खुद दे रहे हैं गवाही

देश
ललित राय
Updated Jul 01, 2021 | 10:49 IST

इस समय देश कोरोना महामारी के दौर से गुजर रहा है। एक बार फिर देश अनलॉक हो चुका है। लेकिन पिछले तीन दिनों में कोरोना केस की संख्या में इजाफा चेतावनी दे रहा है।

Corona epidemic, corona case in India, country unlocked, speed of vaccination in India, third wave of corona, corona death toll, coronavirus news
पिछले तीन दिन में कोरोना के केस में इजाफा 

मुख्य बातें

  • कोरोना केस में बढ़ोतरी, गुरुवार को 48 हजार से अधिक केस सामने आए
  • अनलॉक के बाद पिछले तीन दिन में कोरोना के केस में हो रही है बढ़ोतरी
  • देश में कोरोना की तीसरी लहर की जताई गई है आशंका

क्या अनलॉक की वजह से खतरा बढ़ रहा है। दरअसल यह सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि पिछले 24 घंटे में 48, 870 केस के साथ 900 लोगों की मौत हो गई है। वैसे तो यह आंकड़ा अगर मई और जून की बात करें तो उससे काफी कम है। लेकिन पिछले तीन दिनों में केस जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं वो डराने वाले हैं।

क्या लापरवाही है वजह
कोरोना के केस में उछाल के पीछे की वजह क्या है। अगर तीन दिन के आंकड़ों को देखें तो इससे पता चलता है कि कहीं न कहीं लोगों कोविड प्रोटोकाल के पालन में उदासीन नजर आ रहे हैं। हाल ही में कुछ जगहों से इस तरह की तस्वीर सामने आई जिससे पता चलता है कि आम जन भी नियम कानून को लेकर फिक्रमंद नहीं हैं। 

ये हैं पिछले तीन दिन के आंकड़े

गुरुवार- 48, 870
बुधवार- 45, 951
मंगलवार- 37, 566

डराते हैं ये नजारे
हाल ही में भोपाल, मुंबई के कुर्ला से जो तस्वीरें आईं थीं वो हैरान करने वाली थीं। इसी तरह से हिमाचल प्रदेश के शिमला और उत्तराखंड के मसूरी और नैनीताल की तस्वीरें भी कहानी बयां कर रही थीं। हम ये भूल गए हैं कि देश के सामने अप्रैल, मई और जून की तस्वीर कैसी थी। जानकारों का कहना है कि यह बात सही है कि लोगों के सामने जो जून की रोटी की जद्दोजहद तो सरकार के सामने अर्थव्यवस्था को बचाने की चुनौती है। लेकिन हम सबने देखा है कि आखिर अप्रैल, मई और जून के महीने  में हमने किस तरह के मंजर को देखा था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर