सोनिया गांधी के लिए ठीक नहीं है दिल्ली की हवा, डॉक्टरों ने दी शिफ्ट होने की सलाह, जानें कहां जा सकती हैं

Sonia Gandhi: डॉक्टरों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सलाह दी है कि वो कुछ दिन के लिए दिल्ली से बाहर चली जाएं। उनके पुराने चेस्ट इंफेक्शन को देखते हुए ये सलाह दी गई है।

Sonia Gandhi
सोनिया गांधी 

मुख्य बातें

  • चिकित्सकों ने सोनिया को कुछ समय के लिए दिल्ली से बाहर रहने की सलाह दी
  • सोनिया गांधी कुछ दिनों के लिए गोवा या चेन्नई में रह सकती हैं
  • सोनिया गांधी के सीने में संक्रमण लगातार बना हुआ है

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सलाह दी गई है कि दिल्ली के प्रदूषण से बचने के लिए वो कुछ दिन दिल्ली से बाहर रहें। उनके पुराने चेस्ट इंफेक्शन के मद्देनजर डॉक्टरों द्वारा ये सलाह दी गई है। न्यूज एजेंसी PTI ने पार्टी के सूत्रों से ये खबर दी है। सोनिया गांधी कुछ दिनों के लिए गोवा या चेन्नई में शिफ्ट हो सकती हैं। सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार दोपहर को उनके बाहर जाने की संभावना है और उनके साथ राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी।

अगस्त में अस्पताल से डिस्चार्ज होने के कारण सोनिया गांधी इलाज से गुजर रही हैं, और डॉक्टरों को उनके सीने में हुए संक्रमण की चिंता है। दिल्ली के वायु प्रदूषण ने उनके अस्थमा और संक्रमण की स्थिति को बढ़ा दिया है। इसी को देखत हुए डॉक्टरों ने उन्हें सलाह दी है कि वह यहां से बाहर जाएं।

वह ऐसे समय में जा रही हैं, जब पार्टी को उनकी जरूरत है। बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद पार्टी के ही कई नेताओं ने सवाल उठाए हैं और आत्मनिरीक्षण की मांग की है। उससे पहले कई नेताओं ने उन्हें पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधार की मांग की थी।

पिछले साल गईं थीं गोवा

सोनिया गांधी को 30 जुलाई की शाम को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में 12 सितंबर को वह अपनी नियमित चिकित्सा जांच के लिए कुछ दिनों के लिए विदेश चली गईं थी और राहुल गांधी यात्रा के दौरान उनके साथ थे। इसके चलते दोनों नेताओं ने संसद के मानसून में हिस्सा नहीं लिया था जो 14 से 23 सितंबर तक महामारी के दौरान विशेष परिस्थितियों में आयोजित किया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष पिछले साल जनवरी में कुछ समय के लिए गोवा गईं थी, जहां उनकी साइकिल चलाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर