कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की PM मोदी के वैक्सीन संयंत्रों के दौरे की तारीफ, सुरजेवाला ने उठाए थे सवाल

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 30, 2020 | 07:02 IST

पीएम मोदी द्वारा कोविड-19 का टीका विकसित कर रही कंपनियों की इकाइयों का दौरा किए जाने को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इससे भारतीय वैज्ञानिकों का सम्मान हुआ है।

Congress MP Anand Sharma hails PM Modi's tour to vaccine hubs day after party slams visit
कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की पीएम मोदी के इस दौरे की तारीफ 

मुख्य बातें

  • कोविड वैक्सीन संयंत्रों के दौरे को लेकर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने की PM मोदी की तारीफ
  • आनंद शर्मा बोले- अहमदाबाद, हैदराबाद, पुणे दौरे से कोरोना वॉरियर्स का बढ़ेगा हौसला
  • इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की थी पीएम मोदी के दौरे की आलोचना

नई दिल्ली:  पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कोरोना वैक्सीन तैयार कर रही कंपनियों के संयंत्रों का दौरा करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। आनंद शर्मा ने कहा कि इससे भारतीय वैज्ञानिकों का सम्मान हुआ है और इन संस्थानों की स्वीकार्यता को दर्शाता है, जिन्हें भारत ने कई दशकों में स्थापित किया है। शर्मा ने यह तारीफ ऐसे समय में की है जब कांग्रेस पीएम मोदी की आलोचना कर रही है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने किसान आंदोलन के बीच किए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर निशाना साधा था।

शर्मा ने किया ट्वीट

अपने ट्वीट में आनंद शर्मा ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीरम इंस्टीट्यूट, भारत बायोटेक और जाइडस कैडिला की यात्रा भारतीय वैज्ञानिकों और कोविड-19 के लिए टीका तैयार करने के उनके काम का सम्मान है। यह उन संस्थाओं का भी सम्मान एवं स्वीकार्यता है, जिन्हें भारत ने कई दशकों में तैयार किया है, जिनमें भारत को दुनिया का सबसे बड़ा टीका निर्माता बनाने की विशेषज्ञता और क्षमता है। प्रधानमंत्री से आग्रह है कि टीका उपलब्ध होने पर कुशल और न्यायसंगत व्यवस्था सुनिश्चित करें।'

कांग्रेस ने की थी आलोचना

इससे पहले कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस दौरे की आलोचना की थी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था, ‘मोदी जी कंपनियों के दफ़्तर जा फ़ोटो खिंचा रहे हैं और लाखों किसान दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। काश, प्रधानमंत्री जहाज़ की बजाय ज़मीन पर किसान से बात करते। कोरोना का टीका वैज्ञानिक और शोधकर्ता ढूंढेंगे। देश का पेट किसान पालेंगे। लेकिन मोदी जी और भाजपा के नेता कुछ नहीं करके सिर्फ प्रचार पर केंद्रित हैं।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर