कांग्रेस ने माना पंजाब में CM चन्नी ने PM मोदी को रोका, बीजेपी ने किया पलटवार

देश
अमित गौतम
Updated Jan 06, 2022 | 13:28 IST

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक के बाद से कांग्रेस और बीजेपी इस मसले पर आमने-सामने है। गृह मंत्रालय ने इस मामले में विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है तो बीजेपी के नेताओं ने इसे लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है।

कांग्रेस ने माना पंजाब में CM चन्नी ने PM मोदी को रोका, बीजेपी ने किया पलटवार
कांग्रेस ने माना पंजाब में CM चन्नी ने PM मोदी को रोका, बीजेपी ने किया पलटवार  |  तस्वीर साभार: ANI

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई, जिसके बाद पंजाब में पीएम के आगे के सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। दरअसल पीएम आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब का दौरा कर जनता को संबोधित करने जा रहे थे, तभी हुसैनीवाला जाते वक्त रास्ते में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक लिया, जिसके बाद उनका काफिला 15 से 20 मिनट तक रुका रहा।

कांग्रेस पर बरसी स्मृति इरानी

पीएम की सुरक्षा में चूक पर राजनीति गरमा गई. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत के इतिहास में आज पंजाब की पुण्य भूमि पर कांग्रेस के खूनी इरादे नाकाम रहे। जो लोग कांग्रेस में प्रधानमंत्री जी से घृणा करते हैं, वो आज उनकी सुरक्षा को नाकाम करने के लिए प्रयासरत थे। 

कैसे होती है प्रधानमंत्री की सुरक्षा? जानें क्या है उनके रूट का प्रोटोकॉल, विस्तार से जानें

कांग्रेस ने माना मुख्यमंत्री ने रोका पीएम को

पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अर्चना शर्मा ने ट्विटर पर हैसटैग भाग गया मोदी करते हुए कहा कि दलित सीएम चन्नी जी की देन है कि पीएम वापस लौट आए। वरना जनता तो उन्हें चौराहे पर खोज रही थी।

वही, इसपर पलटवार करते हुए बीजेपी नेता तेजिंदर सिंह बग्गा ने कहा कि हमने देखा कि कैसे कांग्रेस नेता श्रीनिवास पीएम पर हमले का जश्न मना रहे थे। अब कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट का एक और ट्वीट साबित करता है कि यह पीएम को मारने की कांग्रेस की साजिश थी।

'अपने सीएम को थैंक्स कहना, मैं भटिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया' पीएम मोदी ने अधिकारियों से कही ये बात 

अमित शाह ने क्या कहा

इतनी बड़ी घटना के बाद गृहमंत्रालय एक्शन में आया, जिसके बाद उसने पंजाब सरकार से रिपॉर्ट मांगी है। साथ ही केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले में पंजाब में हुई सुरक्षा चूक को लेकर गृह मंत्रालय ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

पीएम की सुरक्षा में चूक पर सुनील जाखड़ ने कहा- यह पंजाबियत के खिलाफ, कांग्रेस ने अन्य नेताओं ने कही ये बात

क्या था मामला

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब दौरे पर जनता को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। पीएम सबसे पहले बठिंडा पहुंचे थे, जिसके बाद उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जाना था। लेकिन खराब मौसम और बारिश के चलते पीएम 20 मिनट तक इंतजार करते रहे। लेकिन मौसम में कोई सुधार ना होने की वजह से उन्हे मजबूरन रास्ते के सहारे जाना पड़ा। लेकिन रास्ते के द्वारा जाने से पहले पीएम की टीम ने पंजाब के डीजीपी से सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पुष्टि की, उसके बाद पीएम आगे बढ़े। लेकिन राष्ट्रीय शहीद स्मारक के करीब 30 कि.मी पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोक लिया, जिसकी वजह से पीएम को 15 से 20 मिनट रुकना पड़ा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर