JNU में फिर भिड़े छात्र संगठन, ABVP ने वामपंथी छात्र संगठनों पर लगाए मारपीट के आरोप

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय फिर सुर्खियों में हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने लेफ्ट छात्र संगठनों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए एक वीडियो भी जारी किया है।

Clashes erupt between ABVP and AISA in Jawaharlal Nehru University JNU campus several injured
JNU में फिर भिड़े छात्र संगठन, ABVP ने वामपंथी छात्र संगठनों  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में फिर आपस में भिड़े छात्र
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और, स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के छात्रों में मारपीट
  • कई छात्र अस्पताल में हुए भर्ती, थाने में भी दर्ज कराई गई शिकायत

नई दिल्ली: दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU)में एक बार फिर छात्र संगठन आपस में भिड़ गए हैं। खबर के मुताबिक इस झड़प में कुछ छात्र घायल भी हुए हैं जिन्हें दिल्ली के वसंत कुंज स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रविवार रात की बताई जा रही है जब दो गुटों के बीच झड़प हो गई। एबीवीपी ने इस मारपीट के लिए लेफ्ट छात्र संगठन आइसा को जिम्मेदार ठहराया है।

ABVB का आरोप

एबीवीपी ने बयान जारी करते हुए कहा, 'शांतिपूर्ण तरीके से बैठक कर रहे जेएनयू के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  के कार्यकर्ताओं पर वामपंथी संगठनों ने किया हमला।  अभाविप के छात्र को किया गया अस्पताल में भर्ती।' बयान में कहा गया है कि घायल सदस्यों में महिला सदस्य भी शामिल हैं जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं और उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। 

आईषी घोष ने लगाया एबीवीपी पर आरोप

वहीं जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आईषी घोष ने ट्वीट कर हमले का आरोपी एबीवीपी पर लगाया है। उन्होंने कहा, 'एबीवीपी के गुंडों ने जेएनयू में आज फैलाई हिंसा। बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है। क्या अब भी चुप रहेगा जेएनयू प्रशासन ? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी ?उन छात्रों की तस्वीरें जिन पर आज हमला किया।' दोनों गुटों ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। 

एबीवीपी की महासचिव निधि त्रिपाठी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'शांतिपूर्ण तरीके से बैठक कर रहे ABVP JNU के कार्यकर्ताओं पर माओवादी वामपंथियों ने हमला कर दिया है। JNU ABVP के कार्यकर्ता की उंगली तोड दी और दिव्यांग छात्र को भी मारा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर