नाटक देखकर भगत सिंह बनने की चाहत! एक्टिंग की कोशिश में बच्चे ने लगाई फांसी- गंवाई जान

बच्चा अपने स्कूल में हुए नाटक का वीडियो देख रहा था, जिसमें उसने अंग्रेज की भूमिका निभाई थी। बाद में वीडियो देखकर वह भगत सिंह का रोल करने की कोशिश कर रहा था।

Child died while try to play Bhagat Singh role
भगत सिंह का रोल करने की कोशिश में गई बच्चे की जान  |  तस्वीर साभार: Getty Images

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है जहां एक बच्चा भगत सिंह का अभिनय करने की कोशिश में फांसी के फंदे पर लटक गया और उसे अपनी जान भी गंवानी पड़ी। बच्चे के स्कूल में भगत सिंह को लेकर एक नाटक हुआ था जिसमें उसने खुद एक अंग्रेज सिपाही का रोल किया था। स्कूली नाटक के बाद बच्चे ने घर आने के बाद भगत सिंह का रोल करने की कोशिश की थी और इस दौरान उसने फांसी का दृश्य करने का प्रयास किया।

एक हिंदी दैनिक की रिपोर्ट के मुताबिक मंदसौर के बड़वन फंटा स्थित ज्ञानसागर स्कूल के वार्षिकोत्सव में बच्चे ने भाग लिया था जिसका आयोजन 1 फरवरी को किया गया था। इसमें 12 साल के प्रियांशु ने भी हिस्सा लिया था। स्कूल में नाटक होने के बाद प्रियांशु खेतों पर पहुंचा और यहां बनी एक टपरी में भगत सिंह के नाटक का वीडियो फोन पर देखते हुए बल्ली पर रस्सी डालकर फांसी का सीन करने की कोशिश की।

यह सीन वह खटिया पर खड़े होकर करने की कोशिश कर रहा था और ऐसा करते हुए वह किनारे पर जा पहुंचा जिसकी वजह से खटिया दूसरी तरफ से उठ गई। बच्चे का संतुलन बिगड़ा और वह फांसी के फंदे पर झूल गया। बच्चे के काका ने कथित तौर पर बच्चे को फंदे से लटका हुआ पाया।

पुलिस के अनुसार उन्हें बच्चे के शव के पास एक मोबाइल मिला जिसमें भगत सिंह का एक नाटक मौजूद था। इस नाटक में बच्चा अंग्रेज की भूमिका में था। पुलिस ने संभावना जताई है कि भगत सिंह का किरदार करने की कोशिश में फंदे से लटकने से बच्चे की मौत हुई। जांच की जा रही है। स्कूल का कहना है कि वार्षिकोत्सव में होने वाले नाटक में फांसी का कोई सीन नहीं था। पता नहीं बच्चे के मन में इसका विचार कहां से आया। बच्चे के काका ने मामले पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर