Chhattisgarh: 200 करोड़ की लागत से सड़कों का होगा कायाकल्प, आवागमन होगा आसान

Chhattisgarh news: छत्‍तीसगढ़ में लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों का कायाकल्‍प किए जाने की योजना को मंजूरी दी गई है। इस दिशा में जल्‍द से जल्‍द कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि सड़कों पर आवागमन सुविधाजनक हो।

छत्‍तीसगढ़: 200 करोड़ की लागत से सड़कों का होगा कायाकल्प, आवागमन होगा आसान
छत्‍तीसगढ़: 200 करोड़ की लागत से सड़कों का होगा कायाकल्प, आवागमन होगा आसान  |  तस्वीर साभार: BCCL

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के परिपालन में लोक निर्माण विभाग द्वारा 200 करोड़ रूपए की लागत से राज्य की ग्रामीण अंचल की सड़कों का डामरीकरण कराया जाएगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। मरम्मत एवं डामरीकरण के योग्य सड़कों का चिन्हांकन प्रस्ताव पहले ही विभाग ने तैयार कर लिया था। इसमें विधायकों की अनुशंसा एवं प्रस्ताव को भी शामिल किया गया है।  

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने लोक निर्माण विभाग को राज्य की ग्रामीण अंचलों की ऐसी सड़कें जिनके मरम्मत एवं डामरीकरण की जरूरत है, को सर्वोच्च प्राथमिकता  से कराए जाने के निर्देश दिए थे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मरम्म्त एवं डामरीकरण की आवश्यकता वाली सड़कों के संबंध में प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के परिपालन में लोक निर्माण विभाग द्वारा राज्य की पुरानी सड़कों के मरम्मत एवं डामरीकरण के लिए 200 करोड़ के प्रस्ताव पर भी उन्होंने सहमति दे दी थी। बरसात के चलते कार्य शुरू नहीं हो सका था। लोक निर्माण विभाग शीघ्र ही सड़कों के मरम्मत एवं डामरीकरण का काम शुरू करने जा रहा है, ताकि सड़क आवागमन सुविधाजनक हो सके। 

यहां उल्लेखनीय है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा नवीन स्वीकृत सड़कों के कार्य को तेजी से पूरा किया जा रहा है। साथ ही लोक निर्माण विभाग अब पुरानी सड़कों के मरम्मत एवं डामरीकरण का कार्य तत्परता से कराने जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर