'गाड़ी तो पलट के रहेगी'; पंजाब से UP लाए जा रहे मुख्तार अंसारी को लेकर चिंतित हैं उनके भाई, लगाया ये आरोप

देश
लव रघुवंशी
Updated Apr 06, 2021 | 22:17 IST

Mukhtar Ansari: पंजाब से उत्तर प्रदेश के बांदा लाए जा रहे मुख्तार अंसारी को लेकर उसका परिवार चिंतित है। परिवार ने उत्तर प्रदेश पुलिस और सरकार को लेकर आशंकाएं जताई हैं।

afzal ansari
बीएसपी सांसद और मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस पंजाब के रूपनगर जिले की जेल में बंद मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेकर बांदा की जेल जा रही है। इस बीच गैंगस्टर से नेता बने अंसारी के भाई और बीएसपी सांसद अफजल अंसारी ने उसकी सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उन्हें डर है कि यूपी पुलिस रास्ते में कही मुख्तार का एनकाउंटर कर सकती है। उसकी जान को खतरा है।

अफजल अंसारी ने कहा, 'उनकी नीयत ठीक नहीं है। उसी बांदा जेल (जहां मुख्तार अंसारी को शिफ्ट किया जा रहा है) में उन्हें चाय में जहर दिया गया था...हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। हमने उसे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दलील दी है। मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट यह सुनिश्चित करेगा कि सत्ता में बैठे लोग किसी की हत्या न करें। एक सार्वजनिक रैली में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने घोषणा की- 'गाड़ी यूपी के किस बॉर्डर पर पलटेगी, ये नहीं बताऊंगा'। एक मंत्री का कहना है- 'गाड़ी तो पलट के रहेगी।'

अंसारी आगे कहते हैं, 'यदि वे मनमाने ढंग से कुछ करते हैं, तो ऐसे तानाशाहों के अंत का समय निकट है। तानाशाही खत्म करने के लिए बलिदान की जरूरत है। यदि ऐसा कुछ होता है, तो मैं कहूंगा कि तानाशाह सरकार के अंत के लिए मुख्तार की बलि दी गई है।' 

एंबुलेंस में आ रहा मुख्तार अंसारी

उत्तर प्रदेश में मऊ से बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बांदा जेल लाया जा रहा है। अंसारी को जेल से एक एंबुलेंस में ले जाया गया और चिकित्सकीय जांच भी कराई गई। उत्तर प्रदेश पुलिस के सात वाहनों का काफिला दोपहर 2:08 बजे जेल परिसर से बाहर निकल गया। काफिला में एक एंबुलेंस और एक दंगा-रोधी वाहन वज्र शामिल हैं। 

2019 से पंजाब जेल में था बंद

अंसारी के खिलाफ राज्य और अन्य स्थानों पर 52 मामले दर्ज हैं और 15 मामलों में सुनवाई हो रही है। जबरन वसूली के एक मामले में अंसारी जनवरी 2019 से रूपनगर जेल में बंद था। मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की सीमा में प्रवेश कर गया है। उसके बुधवार सुबह तक बांदा पहुंचने की संभावना है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर