ड्रग मामले में फंसी रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट से की ये अपील, दायर की याचिका

देश
भाषा
Updated Sep 27, 2020 | 06:56 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाईकोट का रुख किया है। उन्होंने अदालत से गुहार लगाई है कि मीडिया को फौरन अंतरिम निर्देश देकर ड्रग जांच से जोड़कर उनके खिलाफ मीडिया कवरेज को रोका जाए।

Rakul Preet Singh
रकुल प्रीत सिंह 

नई दिल्ली: अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और केंद्र, भारतीय प्रेस परिषद तथा न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन को एक अंतरिम निर्देश देने का अनुरोध किया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मीडिया उसे रिया चक्रवर्ती मादक पदार्थ मामले से जोड़ने वाला कोई भी कार्यक्रम प्रसारित ना करे और ना ही कोई लेख प्रकाशित करे।

रकुल ने अदालत से एक ऐसे अंतिरम आदेश का अनुरोध किया है कि जब तक स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) अपने जांच पूरी नहीं कर लेता और सक्षम न्यायालय के समक्ष उपयुक्त रिपोर्ट दायर नहीं करता है, तब तक मीडिया पर रोक लगाई जाए।

यह आवेदन लंबित याचिका के अंतर्गत दाखिल किया गया, जिस पर अगले सप्ताह सुनवाई होने की संभावना है। इससे पहले, 17 सितंबर को दिल्ली उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह की उस याचिका पर केंद्र से जवाब मांगा था जिसमें उन्होंने रिया चक्रवर्ती ड्रग मामले से उन्हें जोड़ने वाली मीडिया की खबरों पर रोक लगाने की मांग की थी। 

अदालत ने कहा था कि यह जांच होनी चाहिए कि संबंधित अधिकारी के संज्ञान में आने से पहले चीजें किस तरह लीक हो जाती हैं और इससे किसी की प्रतिष्ठा पूरी तरह नष्ट हो जाती है। अपने आवेदन में रकुल ने दावा किया है कि मीडिया ने लगातार उनके खिलाफ फर्जी खबरें प्रसारित और प्रकाशित कीं।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर