Gorakhpur:अंतर्राष्ट्रीय कंपनी बोइंग गोरखपुर में बनाएगी 250 बेड का ICU अस्पताल 

देश
रवि वैश्य
Updated May 10, 2021 | 12:51 IST

ICU hospital By Boeing in Gorakhpur:मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर भ्रमण के दौरान बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित 250 बेड के आईसीयू अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया।

yogi in gorakhpur
गोरखपुर में बोइंग कंपनी 250 बेड का एक आईसीयू अस्पताल बनाएगी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अंतर्राष्ट्रीय कंपनी बोइंग गोरखपुर में 250 बेड का एक आईसीयू अस्पताल बनाएगी
  • सीएम योगी ने कोविड प्रबन्धन एवं नियंत्रण कार्यों की समीक्षा बैठक की
  • सीएम ने मेडिकल किट की उपलब्धता एवं वितरण कार्यां के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबन्धन एवं नियंत्रण कार्यों की समीक्षा के तहत आज जनपद गोरखपुर के जिला प्रशासन के साथ बैठक की। जनपद गोरखपुर कलेक्ट्रेट परिसर में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। साथ ही, स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर में बन रहे कोविड वार्ड की प्रगति रिपोर्ट प्राप्त की। 

यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि जनपद गोरखपुर में बोइंग कंपनी 250 बेड का एक आईसीयू अस्पताल बनाएगी। मुख्यमंत्री जी द्वारा गोरखपुर भ्रमण के दौरान बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित 250 बेड के आईसीयू अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया गया।

प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी संसाधनों के साथ-साथ विभिन्न कॉरपोरेट व मल्टीनेशनल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की ओर यह एक बहुत बड़ा कदम है।

जहाज निर्माण की अंतर्राष्ट्रीय कंपनी बोइंग द्वारा 250 बेड का एक आईसीयू का अस्पताल गोरखपुर में स्थापित किया जा रहा है। 

होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद एवं टेलीकंसल्टेन्सी की सुविधा

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के माध्यम से जनपद में कोरोना प्रभावित मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने, होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद एवं टेलीकंसल्टेन्सी की सुविधा प्रदान करने के साथ ही, मेडिकल किट की उपलब्धता एवं वितरण कार्यां के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि 24 घण्टे संचालित इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेन्टर में कुल 290 कार्मिक शिफ्टवार कोविड प्रबन्धन के कार्यां में सक्रिय रूप से कार्यरत हैं। इसी प्रकार डाटा फीडिंग के लिए 20 कम्प्यूटर ऑपरेटर भी कार्यरत हैं। 
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर