'दीदी' के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, 10 दुर्गा पंडालों में जनता से सीधा संवाद करेंगे पीएम मोदी

देश
श्वेता कुमारी
Updated Oct 18, 2020 | 21:33 IST

BJP's big push for Bengal Polls: पश्चिम बंगाल में दुर्गापूजा को लेकर जारी उत्‍साह के बीच बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बड़ी रणनीति बनाई है। पीएम 10 पूजा पंडालों में जनता से सीधे संवाद करेंगे।

'दीदी' के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, 10 दुर्गा पंडालों में जनता से सीधा संवाद करेंगे पीएम मोदी
'दीदी' के गढ़ में बीजेपी का बड़ा दांव, 10 दुर्गा पंडालों में जनता से सीधा संवाद करेंगे पीएम मोदी  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में वर्चुअल तरीके से 10 पूजा पंडालों में जनता से संवाद करेंगे
  • राज्‍य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे अहम माना जा रहा है
  • पीएम मोदी महाषष्‍ठी के दिन पश्चिम बंगाल के पूजा पंडालों में जनता से सीधा संवाद करेंगे

नई दिल्‍ली/कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अगले साल होना है, जिसकी तैयारियों में पार्टियां काफी पहले से जुट गई हैं। सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस जहां राज्‍य में अपना किला बचाने की कवायद में जुटी है, वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव परिणामों से उत्‍साहित बीजेपी राज्‍य में अपने पैर जमाने को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी क्रम में दुर्गा पूजा को देखते हुए पार्टी ने खास रणनीति बनाई है, जो यहां का सबसे लोकप्रिय त्‍योहार है। प्रधानमंत्री इस मौके पर 10 पूजा पंडालों में जनता से सीधे संवाद करेंगे।

बीजेपी सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी महाषष्ठी के दिन 22 अक्‍टूबर को बीजेपी की ओर से कोलकाता के साल्टलेक में आयोजित पूजन कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और बंगाल के लोगों के साथ वर्चुअल तरीके से संवाद करेंगे। इसके लिए तैयार‍ियां जोरशोर से की जा रही हैं। राज्‍य के जिन 10 पूजा पंडालों में पीएम मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण किया जाएगा, उन्‍हें अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लिए राज्‍य के कई हिस्‍सों में बड़ी स्‍क्रीन भी लगाई जाएगी। तैयारियों का जायजा लेने के लिए खुद बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को राज्‍य के एक दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं।

महाषष्‍ठी पर पीएम का संबोधन

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी के मुताबिक, पीएम मोदी के संबोधन का कोलकाता स्थित पूर्व क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (इजेडसीसी) और राज्य के 10 अन्य पूजा पंडालों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। पीएम मोदी का संबोधन 22 अक्‍टूबर को दोपहर 12 बजे डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिये होगा। हालांकि कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 10 बजे से ही हो जाएगी। इसके लिए इजेडसीसी में पंडाल बनाने का काम तेजी से चल रहा है। बीजेपी महासचिव व बंगाल मामलों के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित पार्टी के नेताओं ने आयोजन स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा भी लिया है। 

यहां उल्लेखनीय है कि 'महाषष्ठी' से ही पांच दिनों का उत्सव प्रारंभ होता है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी का डिजिटल संबोधन इस साल के दुर्गा पूजा के लिए माहौल तैयार करेगा, जिसका बीजेपी को सियासी तौर पर लाभ मिल सकता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर