Bihar Elections: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 06, 2020 | 21:44 IST

BJP candidates list: बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनावों के लिए 27 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ये पहली सूची है। बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

bjp
बिहार मे तीन चरणों में होनी है वोटिंग 

मुख्य बातें

  • पहले चरण के लिए भाजपा ने जारी की 27 उम्मीदवारों की पहली सूची
  • जेडीयू और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं
  • बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जेडीयू

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 27 उम्मीदवारों के नाम हैं। जिस-जिस सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है, वहां पहले चरण में वोटिंग होनी है। बिहार में तीन चरणों में चुनाव होने हैं, पहले चरण में 16 जिलों में 71 सीटों पर वोटिंग होगी। पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है। शूटर श्रेयसी सिंह, जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुई हैं, उन्हें जमुई से टिकट मिला है।

उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए बीजेपी ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में 4-5-2020 को संपन्न हुई। बैठक में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, श्री राजनाथ सिंह, श्री अमित शाह, श्री नितिन गडकरी एवं केद्रीय चुनाव समिति के अन्य सभी सदस्य उपस्थित रहे। केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए निम्नलिखित नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है।' 

बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव में 243 में से 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बाकी 122 में से 115 पर जेडीयू और 7 पर जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) चुनाव लड़ेगी। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बनी सहमति के तहत जदयू को 122 और भाजपा के खाते में 121 सीटें गई हैं। जदयू अपनी सीटों में से सात सीटें हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को तथा भाजपा अपने कोटे से विकासशील इंसान पार्टी को सीटें देगी जिससे उसकी बात चल रही है। 

वहीं भाजपा ने चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी की पेशकश को ठुकराते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की जद(यू) के साथ उसका गठबंधन अटूट है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि नीतीश कुमार बिहार में हमारे नेता हैं और लोजपा केंद्र में हमारी सहयोगी है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर