बीजेपी एकमात्र पार्टी है जिसकी आत्मा कोई नेता नहीं, कार्यकर्ता होता है: अमित शाह, देखें VIDEO

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने गोवा में कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कार्यकर्ता के बगैर बीजेपी की कल्पना ही नहीं हो सकती। 

BJP is the only party whose soul is not a leader, it is a worker: Amit Shah
गोवा में बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में गृह मंत्री अमित शाह  |  तस्वीर साभार: ANI

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी से सीनियर नेता अमित शाह ने गुरुवार को गोवा में कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि आजादी के पहले और बाद में जितने भी राजनीतिक दल बने उन सबमें बीजेपी अपने तरह की एकमात्र पार्टी है जिसकी आत्मा कोई नेता नहीं, कार्यकर्ता होता है। कार्यकर्ता के बगैर बीजेपी की कल्पना ही नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि गोवा ऐसा प्रदेश है जिसमें बीजेपी को राजनीतिक यश बहुत समय के बाद मिलना शुरू हुआ लेकिन मुझे विश्वास है कि बहुत लंबे समय तक मिलने वाला है।

उन्होंने कहा कि गोवा राज्य जबसे बना है तबसे यहां अस्थिरता का माहौल था। बीजेपी की सरकार ने गोवा में स्थिरता और विकास दोनों देने का काम किया है। कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण हो या भारत सरकार की विभिन्न गरीब कल्याण की योजनाओं को घर-घर तक पहुँचाने का कार्य हो गोवा देशभर में प्रथम पंक्ति में खड़ा हैं।

उन्होंने कहा कि गोवा के लोगों ने आजादी के लिए बहुत ही कठीन संघर्ष किया है, इसकी आजादी के लिए अनेक हुतात्माओं ने अपना सर्वस्व बलिदान किया है इसलिए आज गोवा भारत का पूर्ण अंग है। मैं गोवा मुक्ति संग्राम के लिए संघर्ष करने वाले सभी बलिदानी स्वतंत्रता सेनानियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

गोवा में बीजेपी की संवेदनशील सरकार ने हर गांव में एक अधिकारी यह सुनिश्चित करने हेतु नियुक्त किया है कि कोई गरीब योजना के लाभ से वंचित तो नहीं रह गया। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत जी स्वयं हर माह वीसी के माध्यम से गांव की योजनाओं की समीक्षा सीधे गांव के सरपंचों के साथ करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर