UP: कोरोना से जंग में BJP ने थपथपाई योगी सरकार की पीठ, 1 लाख से अधिक टेस्टिंग वाला पहला राज्य

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 28, 2020 | 21:40 IST

BJP appreciates Yogi's efforts in fighting Corona: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना से लड़ाई में कई कदम उठा रही है, बीजेपी ने इसके लिए सीएम योगी के प्रयासों की सराहना की है।

BJP appreciates UP CM Yogi's efforts in fighting with Corona becomes first state to test more than 1 lakh
प्रदेश बीजेपी संगठन ने कोरोना की लड़ाई में योगी सरकार के कदमों की सराहना की है 

लखनऊ: देश के कई राज्य कोरोना संकट से जूझ रहे हैं वहीं देश का अहम राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना (Corona) के कई मामले रोज ही सामने आ रहे हैं, प्रदेश की सत्ता पर काबिज योगी सरकार इससे निपटने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रख रही है और प्रदेश के मुखिया यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कोरोना से लड़ाई में कई अहम उठा रहे हैं, इसमें अहम है कोरोना की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग और उपचार की बेहतर व्यवस्था करना, प्रदेश सरकार इसके लिए सभी कारगर कदम उठा रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की बात करें तो राज्य में इस घातक वायरस से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,497 हो गयी वहीं राज्य में उपचाराधीन मामले बढ़कर 27, 934 हो गए हैं वहीं 44, 520 लोग इलाज  के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं वहीं कुल 5,006 लोग को अपने घर में ही पृथक-वास में रहने की अनुमति दी गई है।

वहीं प्रदेश बीजेपी संगठन ने कोरोना की लड़ाई में योगी सरकार के कदमों की सराहना करते हुए कहा है-योगी सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम हेतु उठाए जा रहे कदम पूरे देश में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे है...

यूपी बना 1 लाख जांच करने वाला देश का पहला राज्य 

यूपी सरकार ने प्रतिदिन की कोविड-19 की जांच में छह डिजिट के आंकड़े को पार कर गई है। संडे को राज्य में कोरोना के 106962 जांच किए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जारी रखने में यूपी सरकार हर संभव कदम उठा रही है। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने लिए उत्तर प्रदेश सरकार सभी मोर्चों पर प्रभावी एवं गंभीर तरीके से लड़ रही है। कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी मुहिम को राज्य सरकार ने और तेज किया है और इसके चलते वह अपनी टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन एक लाख से अधिक करने में कामयाब हुई है।

राज्य सरकार ने रविवार को प्रदेश में कोविड-19 के 106962 टेस्ट किए। इस आंकड़े के साथ उत्तर प्रदेश एक दिन में एक लाख से ज्यादा कोरोना की जांच करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। रविवार को पूरे प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 106962 सैंपल लिए गए देश में आरोग्य सेतु एप के 14.19 करोड़ डाउनलोड हुए हैं जिनमें उत्तर प्रदेश की संख्या 2.47 करोड़ है और यह देश के राज्यों में सर्वाधिक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया पीएम मोदी का आभार व्यक्त

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल को उच्च क्षमता की जांच सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन सुविधाओं से बड़ी संख्या में कोविड-19 की जांच की जा सकेगी। इससे जांच के समय में भी कमी आएगी तथा टेक्नीशियन में संक्रमण की आशंका भी कम होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश कोविड-19 के संक्रमण से मजबूती से लड़ रहा है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में प्रदेश में जांच क्षमता तेजी से बढ़ी है। 23 मार्च को राज्य में 72 जांच हुए थे।


 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर