'लालटेन फूट गईल ह, तेल बह गईल ह'; भोजपुरी में RJD-कांग्रेस पर ऐसे बरसे राजनाथ सिंह, VIDEO

देश
लव रघुवंशी
Updated Oct 21, 2020 | 20:07 IST

Rajnath Singh Bhojpuri: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार में एक जनसभा में भोजपुरी बोलते हुए आरजेडी और कांग्रेस पर निशाना साधा। इसका वीडियो भी उन्होंने शेयर किया।

rajnath singh
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 

मुख्य बातें

  • राजनाथ सिंह ने कहलगांव (भागलपुर) में चुनावी जनसभा को संबोधित किया
  • उन्होंने बरहारा (भोजपुर) में भी चुनावी जनसभा को संबोधित किया
  • रक्षा मंत्री ने चैनपुर विधानसभा में भी चुनावी जनसभा को संबोधित किया

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को बिहार में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने जनसभाओं को संबोधित किया। भागलपुर जिले के कहलगांव में एक चुनावी रैली में उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और कांग्रेस पर अलग तरीके से निशाना साधा। राजनाथ ने भोजपुरी बोलते हुए महागठबंधन पर वार किया। रक्षा मंत्री ने कहा, 'लालटेन फूट गईल ह, तेल बह गईल ह, अब ना पँजा के चली ना उनकर खेल चली।' राजनाथ सिंह ने इसका वीडियो भी पोस्ट किया। 

उन्होंने कहा, 'लोगों ने 'लालटेन' (राजद के चुनाव चिन्ह लालटेन) के 15 साल के शासन को देखा है और उन्होंने भाजपा-जदयू गठबंधन सरकार के दौरान बिहार के विकास को भी देखा है। इन दोनों सरकारों के प्रदर्शन की तुलना नहीं की जा सकती है। राज्य एनडी सरकार के कार्यकाल के दौरान बदल गया।'

वहीं बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के लिए सिंह ने कहा, 'बिहार में बीजेपी और जेडीयू की जोड़ी एक ऐसी जोड़ी है जैसे क्रिकेट में सचिन और सहवाग की ओपनिंग जोड़ी थी। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार जी ने बिहार में दूसरे शहरों से आने वाले प्रवासियों के खाते में एक-एक हजार रूपए पहुंचाया और मुफ्त अनाज भी उपलब्ध कराया। 

बिहार रेजीमेंट के सैनिकों का उल्लेख

रक्षा मंत्री ने कहा कि जब भारत में चीन ने घुसपैठ करने की कोशिश की तो हमारे बिहार रेजिमेंट के बहादुर जवानों ने अपना बलिदान देकर इस धरती की आन-बान और शान को बचाया। आप सभी जानते हैं कि गलवान घाटी में क्या हुआ था। यह बिहार रेजिमेंट के सैनिक थे जिन्होंने हमारी मातृभूमि के गौरव को बचाया। उन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया और मै उनके बलिदान के लिए आप सभी के प्रति कृतज्ञ हूं।  

राजनाथ ने कहा, 'प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का यह संकल्प है कि देश के हर गरीब के पास 2022 तक अपना एक पक्का मकान हो। आजाद भारत में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत सीधे किसानों के खाते में छह हजार रूपए भेजे जा रहे है। किसानों की सबसे बड़ी हितैषी है यह सरकार।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर