Bihar Chunav: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक समाप्त, पीएम नरेंद्र मोदी भी हुए थे शामिल

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 05, 2020 | 00:06 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है। राष्ट्रीय मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक समाप्त हो गई।

Bihar Assembly Election 2020 JP Nadda meeting with amit shah and Top Bihar BJP leaders
Bihar Chunav: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी 

मुख्य बातें

  • बिहार चुनाव को लेकर एनडीए में जारी है बैठकों का सिलसिला
  • बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करीब 2 घंटे चली
  • एनडीए में अभी तक नहीं हो सका है सीटों के बंटवारे का फैसला

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राष्ट्रीय दफ्तर में करीब 2 घंटे तक चली। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हाई प्रोफाइल मीटिंग के हिस्सा थे। इससे पहले दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर  बीजेपी की अहम बैठक हुई थी जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। हैं। बैठक में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय और बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव भी बैठक मैं मौजूद थे। 

महागठबंधन में सीटों का हो चुका है बंटवारा
एक तरफ जहां महागठबंधन अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुका है वहीं एनडीए में अभी तक सीटों को लेकर सहमति नहीं बन सकी है। चिराग पासवान आज शाम को एक बार फिर लोकजनशक्ति पार्टी की बैठक की अध्यक्षत करेंगे। सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान अपने बूते पर 140 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। जेडीयू और बीजेपी जहां बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

महागठबंधन में भी सबकुछ ठीक नहीं
बिहार विधानसभा चुनाव के लिये विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के ऐलान के साथ ही दरार पड़ गई और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने अपने दल की सीटों की संख्या घोषित नहीं किये जाने को लेकर महागठबंधन छोड़ने की घोषणा कर दी। मुकेश सहनी ने राजद पर अति पिछड़ों की पीठ में खंजर घोंपने का आरोप लगाते हुए कहा कि अति पिछड़ा समाज से होने के कारण राजद ने उन्हें धोखा दिया और इस वर्ग के लोग चुनाव में इसका जवाब देंगे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर