अंग्रेजों से प्रेरणा लेकर काम रही BJP, गृह राज्य मंत्री को किया जाए बर्खास्त: भूपेश बघेल

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Oct 04, 2021 | 18:27 IST

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसक घटना के बाद बीजेपी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की है।

Bhupesh Baghel says BJP working with inspiration from British, Minister of State for Home should be sacked
गृह राज्य मंत्री को किया जाए बर्खास्त: भूपेश बघेल 

मुख्य बातें

  • दिल्ली पहुंचे छत्तीसगढ़ सीएम ने की गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किए जाने की मांग
  • भूपेश बघेल बोले- अंग्रेजों से प्रेरणा लेकर काम कर ही है भाजपा
  • अजय मिश्रा के बेटे और उनके साथियों के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज हो- बघेल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई घटना के बाद हर किसी राजनीतिक दल का नेता वहां पहुंचना चाह रहा है। उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जाते हुए हिरासत में ली गयीं। वहीं छतीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के प्लेन को भी लखनऊ में उतरने की इजाजत योगी सरकार ने नहीं दी। उसके बाद दिल्ली पहुंचे भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी अंग्रेजों से प्रेरणा लेकर काम कर रही है। पहले अंग्रेज किसानों को दबाते थे अब वही काम बीजेपी की सरकार कर रही है।

बोले मिश्रा के बर्खास्त होने तक निष्पक्ष जांच संभव नहीं

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आब्जर्वर बनाया गया है। टाइम्स नाउ नवभारत से विशेष तौर पर बात करते हुए बघेल ने कहा कि जब तक गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा अपने पद से इस्तीफा नहीं देते तब तक निष्पक्ष जांच सम्भव नहीं है। छतीसगढ़ सीएम ने ये भी मांग कि अजय मिश्रा के बेटे और उनके साथियों के ऊपर हत्या का मुकदमा दर्ज करना चाहिए। हालांकि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का दावा है कि उनके बेटे घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे।

दिया छत्तीसगढ़ का उदाहरण

दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता में बघेल से सवाल पूछा गया कि अगर वो छतीसगढ़ में भी लखीमपुर से जैसी घटना होती तो बतौर सीएम वो क्या करते? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि,'ऐसी घटना छतीसगढ़ के सिलगेर में पुलिस फायरिंग में 3 ग्रामीणों की मौत हो गयी। उस दौरान उनकी सरकार ने विपक्षी दल बीजेपी के प्रतिनिधिमण्डल को घटना स्थल तक जाने दिया था। लेकिन यूपी में आम नागरिक अधिकारी छीन लिए गए हैं और नेताओं को नज़रबन्द कर दिया गया।'

हालांकि जब छत्तीसगढ़ के सीएम से विधायकों के दिल्ली दौरे पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इस पर जवाब देने से मना कर दिया। छतीसगढ़ कांग्रेस के करीब 30 से ज्यादा विधायक 3-4 दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर