Badarinath Temple: मुख्य पुरोहित ने उत्तराखंड सरकार से की अपील, कोरोना की वजह से 30 जून तक रोक दी जाए यात्रा

Badarinath Temple: बदरीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी इश्वरी प्रसाद नंबुदरी और दूसरों पुरोहितों ने कहा कि 30 जून तक यात्रा रोक देनी चाहिए। 

Badarinath Temple: मुख्य पुरोहित ने उत्तराखंड सरकार से की अपील, कोरोना की वजह से 30 जून तक रोक दी जाए यात्रा
उत्तराखंड के चमोली जिले में है बदरीनाथ मंदिर 
मुख्य बातें
  • बदरीनाथ मंदिर के मुख्य पुरोहित की उत्तराखंड सरकार से अपील
  • 30 मई तक श्रद्धालुओं के बदरीनाथ मंदिर दर्शन के लिए आने पर लगाई जाए रोक
  • हाल के दिनों में कोरोना केस में इजाफा, 1 हजार के पार संक्रमण के मामले

नई दिल्ली। उत्तराखंड में कोविड 19 के बढ़ते मामले को देखते हुए बदरीनाथ टेंपल के मुख्य पुजारी ने त्रिवेंद्र सिंह रावत से खास अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय सबसे बड़ी चुनौती कोरोना वायरस से लड़ाई है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा न केवल सरकार बल्कि मंदिर प्रशासन के लिए भी अहम है। 
बदरीनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी रावल इश्वरी प्रसाद नंबुदरी और दूसरों पुरोहितों ने कहा कि 30 जून तक यात्रा रोक देनी चाहिए। 

कोविड 19 के मद्देनजर मंदिर प्रशासन की अपील
मंदिर प्रशासन का कहना है कि जिस तरह से उत्तराखंड के कुछ जिलों में कोविड 19 के मामलों में इजाफा हुआ है वो चिंताजनक है। राज्य सरकार जिस तरह से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है उसमें हम सबकी भागीदारी है. वैसे तो ऐहतियात बरते जा रहे हैं। लेकिन यह बेहतर होगा कि यात्रा रोकी जाए जिससे कोरोना का और फैलाव न हो सके। मंदिर प्रशासन की तरफ से कोरोना के बारे में लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। मंदिर की तरफ से इलाके में जागरुकता अभियान पर खास ध्यान दिया जा रहा है। 

कुछ दिनों में तेजी से केस बढ़े
अगर उत्तराखंड की बात करें तो प्रवासी मजदूरों के राज्य में पहुंचने से पहले जो भी एक्टिव केस थे उनमें कमी आई थी। लेकिन जैसे जैसे प्रवासी मजदूरों की एंट्री शुरू हुई कोरोना के मामले बढ़ने लगे। खासतौर से हरिद्वार और देहरादून के साथ तराई इलाके में मामले सामने आए। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई और मजबूत हुई है। एक तरफ हमारी कोशिश है कि कोरोना के मामलों को रोका जा सके और जो लोग प्रभावित हो चुके हैं उन्हें और बेहतर इलाज मिले।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर