बाबुल सुप्रियो चाहते हैं- ममता बनर्जी बनें प्रधानमंत्री, बोले- वह इस पद के लिए शीर्ष दावेदारों में से हैं

Mamata Banerjee: पूर्व केंद्रीय मंत्री और TMC नेता बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए शीर्ष दावेदारों में से हैं।

Mamata Banerjee
ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे आगे हैं। बाबुल सुप्रियो ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि मैं चाहता हूं कि हमारी पार्टी की कप्तान ममता बनर्जी 2024 में प्रधानमंत्री बनें। विपक्ष एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कोई भी इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकता है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री पद के लिए शीर्ष दावेदारों में से हैं।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद और भाजपा के पूर्व नेता राजनीति छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा के कुछ दिनों बाद शनिवार को टीएमसी में शामिल हो गए। बाबुल सुप्रियो को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने टीएमसी में शामिल कराया।

टीएमसी में शामिल होने के बाद सुप्रियो ने कहा कि उन्हें किसी को कुछ साबित नहीं करना है और वह 2014 में आसनसोल से भाजपा के टिकट पर सांसद बनने के बाद से ही जमीनी स्तर की राजनीति करते रहे हैं। सार्वजनिक जीवन से रिटायर्ड हर्ट होने की संभावना के बजाए जिंदगी ने मेरे लिये एक नया रास्ता खोल दिया है। मुझे उस पार्टी (टीएमसी) से काफी प्यार और समर्थन मिला है, जिसके साथ मेरे रिश्ते खराब रहे हैं। रिटायर्ड हर्ट होने की भावना तक आई जब मैं राजनीति छोड़ना चाहता था। लेकिन, मैंने पिछले चार दिनों में अपना फैसला बदल दिया... मुझे बड़ा मौका देने के लिए मैं ममता दीदी (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) और अभिषेक (बनर्जी) को धन्यवाद देता हूं। यह पूरी तरह से अप्रत्याशित था।

यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री 2024 में प्रधानमंत्री पद के लिए सर्वसम्मति से विपक्षी उम्मीदवार बन सकती हैं, तो उन्होंने कहा कि क्या आप इससे सहमत नहीं कि वह देश की सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर