'मैं मंदिर जाता हूं, क्योंकि मैं हिंदू हूं', गोवा में बोले अरविंद केजरीवाल, 'सॉफ्ट हिंदुत्‍व' के आरोपों पर दिया जवाब

देश
भाषा
Updated Nov 07, 2021 | 19:45 IST

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल गोवा में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान को गति देने में जुटे हैं। इस बीच उन पर सॉफ्ट हिंदुत्‍व की लाइन लेने का आरोप लगता रहा है। सीएम केजरीवाल ने इसका जवाब देते हुए कहा कि उनके मंदिर जाने पर किसी को आपत्ति भला क्‍यों हो?

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली के CM और AAP संयोजक गोवा में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान को धार देने में जुटे हैं
  • उनसे पूछा गया था कि क्‍या वह मंदिर जाकर सॉफ्ट हिन्‍दुत्‍व का संदेश दे रहे हैं?
  • इसके जवाब में सीएम केजरीवाल ने कहा, 'मैं मंदिर जाता हूं क्योंकि मैं हिंदू हूं'

पणजी : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि वह इसलिए मंदिर जाते हैं, क्योंकि वह हिंदू हैं और किसी को इस पर आपत्ति नहीं होनी चाहिए। दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या वह मंदिर जाकर 'सॉफ्ट हिंदुत्व' का संदेश दे रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, 'क्या आप मंदिर जाते हो? मैं भी मंदिर जाता हूं। मंदिर जाने में कोई बुराई नहीं है। जब आप यहां जाते हैं तो आपको शांति का अनुभव होता है। उनकी (सॉफ्ट हिंदुत्व का आरोप लगाने वालों को) आपत्ति क्या है? कोई आपत्ति क्यों होनी चाहिए? मैं मंदिर जाता हूं क्योंकि मैं हिंदू हूं। मेरी पत्नी गौरीशंकर मंदिर जाती हैं।'

'प्रमोद सावंत कर रहे हमारी नकल'

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के इस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि आम आदमी पार्टी (आप) तीर्थयात्राएं प्रायोजित करने जैसी तटीय राज्य की योजनाओं की नकल कर रही है, केजरीवाल ने दावा किया कि वह (सावंत) वास्तव में उनकी पार्टी की नकल कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि प्रमोद सावंत हमारी नकल कर रहे हैं। जब मैंने कहा कि हम बिजली मुफ्त देंगे, तो उन्होंने पानी मुफ्त दिया। जब मैंने कहा कि हम रोजगार भत्ता देंगे, तो उन्होंने लगभग 10,000 नौकरियों की घोषणा की, और जब मैंने तीर्थयात्रा के बारे में बात की, तो उन्होंने अपनी योजना की घोषणा की।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान भंडारी समुदाय के सदस्यों से मुलाकात की और श्रमिक संघ एवं खनन आंदोलन की नेता पुति गांवकर को भी पार्टी में शामिल किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर