अंतिम सांस तक देश सेवा करता रहा 'एक्सल', शहादत से पहले आतंकियों के साथ मुठभेड़ में निभाई थी अहम भूमिका

देश
दीपक पोखरिया
Updated Jul 31, 2022 | 09:01 IST

Baramulla Encounter: 'एक्सल' की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 10 से अधिक घाव और फीमर के फ्रैक्चर का पता चला। 'एक्सल' की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। उसे आज श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Army dog Axel dies after being shot during encounter with terrorists in Baramulla tribute will be paid today
अंतिम सांस तक देश सेवा करता रहा 'एक्सल'। 
मुख्य बातें
  • आतंकी ऑपरेशन के दौरान सेना के डॉग 'एक्सल' की गोली लगने से मौत
  • अंतिम सांस तक देश सेवा करता रहा 'एक्सल'
  • 'एक्सल' को आज दी जाएगी श्रद्धांजलि

Baramulla Encounter: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को एक आतंकी ऑपरेशन के दौरान सेना के डॉग 'एक्सल' की गोली लगने से मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सेना के डॉग 'एक्सल' को आतंकियों ने गोली मारी। आतंकियों ने 'एक्सल' पर उस समय गोलियां चलाईं, जब वो आतंकियों के ठिकाने का पता लगाने के लिए अंदर भेजा गया था। 'एक्सल' ने अपने जीवन का बलिदान देकर कई सुरक्षाबलों की जान बचाई।

आतंकी ऑपरेशन के दौरान सेना के डॉग 'एक्सल' की गोली लगने से मौत

Baramulla Encounter: बारामूला मुठभेड़ में लश्कर का 1 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

अंतिम सांस तक देश सेवा करता रहा 'एक्सल'

सेना के अधिकारियों ने बताया कि एक बिल्डिंग क्लीयरेंस ऑपरेशन के दौरान शुरू में सेना के एक दूसरे डॉग 'बालाजी' को बिल्डिंग इंटरवेंशन के लिए भेजा गया और कॉरिडोर को अंदर से सैनिटाइज किया गया। इसके बाद 'एक्सल' को तैनात किया गया था। 'एक्सल' पहले कमरे में गया और उसे क्लीयर किया गया। दूसरे कमरे में घुसते ही 'एक्सल पर फायरिंग कर दी गई। गोली लगने के बाद भी 'एक्सल' ने 15 सेकंड के लिए कुछ हलचल दिखाई और फिर वो नीचे गिर गया। ऑपरेशन खत्म होने के बाद 'एक्सल' का शव बरामद किया गया।

Jammu Kashmir: बारामूला में सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को किया ढेर, एक पुलिस जवान भी शहीद

वहीं 'एक्सल' की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में 10 से अधिक घाव और फीमर के फ्रैक्चर का पता चला। 'एक्सल' की तैनाती 29 राष्ट्रीय रायफल में थी। उसे आज श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस मुठभेड़ में 'एक्सल' के अलावा तीन सुरक्षाबल घायल हुए तो वहीं एक आतंकी ढेर भी हुआ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर