PoK में सेना की कार्रवाई पर कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह ने उठाए सवाल, बोले- चुनाव के समय होता है ऐसा

देश
Updated Oct 20, 2019 | 17:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में रविवार को सेना द्वारा की गई कार्रवाई में कई आतंकी मारे गए हैं। सेना की इस कार्रवाई पर कांग्रेस नेता ने सवाल उठाए हैं।

Akhilesh Singh
अखिलेश सिंह 

मुख्य बातें

  • पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सेना की ' सर्जिकल स्ट्राइक'
  • सेना की कार्रवाई में कई आतंकियों और पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर
  • कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह बोले- जब भी बड़े राज्यों में चुनाव होते हैं तो सर्जिकल स्ट्राइक का पैटर्न बनता है

नई दिल्ली: पाकिस्तान द्वारा लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire Violation) के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में बड़ी कार्रवाई करते हुए कम से कम पांच से अधिक आतंकी शिविरों को ध्वस्त कर दिया। भारतीय सेना की तरफ से आर्टिलरी गन्स (तोपों)के जरिए कश्मीर के तंगधार सेक्टर के पास सीमा पार स्थित आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया गया है जिसमें कई आतंकियों और 4-5 पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर है।

 

 

सेना की इस कार्रवाई को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता अखिलेश यादव ने सेना की इस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा,  'मोदी जी की सरकार में जब भी किसी बड़े राज्य में चुनाव होता है तो सर्जिकल स्ट्राइक का पैटर्न तैयार किया जाता है। अब असली मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति की जाएगी।'

दरअसल पाकिस्तान ने शनिवार शाम पाकिस्तान द्वारा अकारण गोलीबारी की गई जिसमें में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक मारा गया। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का आर्मी ने करारा जवाब दिया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में आतंकवादियों के लॉंच पैडों और इन्हें सुरक्षा मुहैया करने वाली अनेक पाकिस्तानी चौकियों को भी निशाना बनाया गया। 

भारत द्वारा की गई कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला गया है, हालांकि उसने भारत सच्चाई स्वीकार करते हुए कहा है कि भारत की कार्रवाई से उसका बड़ा नुकसान हुआ है। भारत की इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने वहां तैनात भारतीय उप-उच्चायुक्त गौरव अहलुवालिया को समन जारी किया है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर