उद्धव ठाकरे पर अमित शाह का निशाना- सत्ता के लिए हिंदुत्व से समझौता कर लिया, तिपहिया ऑटो की तरह है महा विकास अघाड़ी सरकार

Amit Shah in Pune: पुणे में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि सत्ता के लिए शिवसेना ने हिंदुत्व से समझौता कर लिया।

Amit Shah
अमित शाह, गृह मंत्री 
मुख्य बातें
  • मेरे जीवन के राजनीतिक करियर की शुरुआत एक बूथ कार्यकर्ता के रूप में हुई: अमित शाह
  • पुणे में शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर हमलावर रहे अमित शाह
  • शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व के साथ समझौता कर लिया: गृह मंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना पर निशाना साधा है। महाराष्ट्र के पुणे में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि 2019 महाराष्ट्र चुनाव में मैं आया था, उस समय शिवसेना के साथ जो संवाद हुआ, वो मैंने खुद ने किया है। मैं फिर ये कहना चाहता हूं कि उस समय ये तय हुआ था कि देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और मुख्यमंत्री भाजपा का होगा। शिवसेना मुकर गई, सत्ता के लिए हिंदुत्व के साथ समझौता कर लिया। दो पीढ़ी से जिनके सामने लड़ते थे, उनकी ही गोदी में जाकर बैठ गए।

अमित शाह ने कहा कि सीएम ठाकरे की तबीयत ठीक नहीं है, भगवान उन्हें अच्छी सेहत दें लेकिन जब उनका स्वास्थ्य ठीक था तो जनता पूछती थी कि सरकार कहां है? 2019 में मैंने स्पष्ट रूप से कहा कि सीएम बीजेपी से होंगे लेकिन सत्ता के लिए उन्होंने हिंदुत्व से समझौता किया। महा विकास अघाड़ी सरकार एक तिपहिया ऑटो की तरह है जिसके तीन टायर अलग-अलग दिशाओं में जा रहे हैं और सभी टायर पंक्चर हैं। यह नहीं चल रहा है और केवल प्रदूषण पैदा कर रहा है। 

यहां उन्होंने कहा कि मेरे जीवन के राजनीतिक करियर की शुरुआत एक बूथ कार्यकर्ता के रूप में हुई थी। पूरी दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टियों, देश में रजिस्टर 1650 राजनीतिक पार्टियों में केवल और केवल एक भाजपा ही ऐसी है, जिसमें एक बूथ का अध्यक्ष, पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। जिस पार्टी के प्रधानमंत्री पार्लियामेंट में हमें ताने देते थे, हम दो हमारे दो। एक समय भाजपा की चुनाव में मात्र दो सीटे आई थी। वो नारा लगाने वाले आज 44 पर अटक गए, हम दो बार 300 सीटों को पार कर मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है। 

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले मुलायम सिंह, अखिलेश और बहन मायावती जी हमें ताने लगाते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे तिथि नहीं बताएंगे। आज मैं उन सभी को कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने अयोध्या में मंदिर का भूमि पूजन कर दिया है और कुछ ही महीनों में भव्य राम मंदिर बनने वाला है। ऐसे काम तब होते हैं जब सत्ता की परवाह नहीं होती है। ये काम तभी होते हैं जब कुर्सी से ज्यादा सिद्धांत से प्यार होता है। ये काम तभी होते हैं जब अपनी जान से ज्यादा भारत मां का सम्मान प्यारा होता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर