'2 सेकेंड में सब तहस-नहस हो गया', प्‍लेन क्रैश में बाल-बाल बचे शख्‍स ने सुनाई खौफनाक दास्‍तां

Air India Express plane crash: केरल में हुए विमान हादसे में बाल-बाल बचे एक यात्री ने उस वक्‍त के खौफनाक मंजर को याद करते हुए बताया कि किस तरह 2 सेकेंड के भीतर सब तहस-नहस हो गया।

'2 सेकेंड में सब तहस-नहस हो गया', प्‍लेन क्रैश में बाल-बाल बचे शख्‍स ने सुनाई खौफनाक दास्‍तां
'2 सेकेंड में सब तहस-नहस हो गया', प्‍लेन क्रैश में बाल-बाल बचे शख्‍स ने सुनाई खौफनाक दास्‍तां  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • केरल विमान हादसे में मरने वालों की संख्‍या 18 हो गई है, जबकि 149 घायल हुए हैं
  • राज्‍य सरकार ने मृतकों के पर‍िजनों के लिए 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है
  • इस बीच हादसे में बाल-बाल बचे एक शख्‍स ने उस वक्‍त के खौफनाक मंजर को बयां किया है

तिरुवनंतपुरम : केरल के कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार देर शाम हुए हादसे में बाल-बाल बचे एक यात्री ने उस वक्‍त के खौफनाक मंजर को बयां करते हुए बताया कि किस तरह पांच से 10 सेकेंड में विमान दुर्घटना हो गया। उन्‍होंने बताया कि आखिरी के दो सेकेंड बेहद भारी थे, जब जोर की आवाज के साथ विमान खाई में जा गिरा और लोगों की जान पर संकट आ गया। इस हादसे में वह बाल-बाल बचे।

'हर कोई मदद के लिए चीख रहा था'

हादसे के वक्‍त के खौफनाक मंजर को याद करते हुए यूजिन यूसुफ ने बताया कि वह 20 मिनट से अधिक समय तक विमान में खड़े रहे। लोग मदद के लिए चीख रहे थे, लेकिन ऐसी स्थिति नहीं थी कि वह किसी की मदद कर सकें। उन्‍होंने कहा, सब कुछ दो सेकेंड के भीतर हो गया। विमान लैंड हुआ और फिर क्रैश हो गया। लोग आपातकालीन निकास द्वार से निकलने की कोशिश कर रहे थे।

'टाइम्‍स नाउ' से बातचीत में उन्‍होंने यह भी बताया कि राहत एवं बचाव टीम तेजी से काम कर रही थी और हर किसी को मदद मुहैया कराने की कोशिश कर रही थी, लेकिन उस समय भारी बारिश भी हो रही थी, जिसके कारण उन्‍हें राहत एवं बचाव कार्यों में मुश्किलें पेश आ रही थीं। अल्‍लाह का शुक्रिया अदा करते हुए यूसुफ ने कहा कि वह खुशकिस्‍मत रहे कि इस बड़े विमान हादसे में बच गए।

हादसे में 18 की मौत, 149 घायल

यहां उल्‍लेखनीय है कि एयर इंडिया एक्‍सप्रेस का विमान दुबई से कालीकट आ रहा था, जब यह रनवे पर फिसलकर नीचे खाई में जा गिरा। हादसे के बाद विमान में हालांकि आग नहीं लगी, जिसे बड़ी राहत माना जा रहा है। आग लगने की स्थिति में लोगों का बच पाना मुश्किल हो जाता। हादसे में बाल-बाल बचे कई यात्रियों ने उस वक्‍त के खौफ को याद किया है, जबकि एक यात्री का आखिरी पोस्‍ट वायरल हो रहा है, जिसमें उसने 'बैक टू होम' लिखा था।

विमान हादसे में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 18 हो गई है, जबकि 149 बताई गई है। केरल सरकार ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि का ऐलान किया है, जबकि घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर कराने की घोषणा की गई है। हादसे में विमान के पायलट कैप्टन डीवी साठे और सह-पायलट अखिलेश कुमार की भी जान चली गई। अखिलेश कुछ ही दिनों में पिता बनने वाले थे, जिससे हर कोई खुश था। लेकिन अब परिवार में मातम पसरा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर