Aaj Ki Taza Khabar: 13 दिन में कोरोना के 10 लाख केस, आर्मी चीफ बड़ा बयान, यहां पढ़ें 5 सितंबर की बड़ी खबरें

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 05, 2020 | 20:04 IST

Hindi Samachar, News, 5 सितंबर 2020: भारत और चीन के बीच तनाव के बीच आर्मी चीफ ने बड़ा बयान दिया है। वहीं वहीं देश में संक्रमण के मामलों तेज गति से बढ़ रहे हैं। यहां पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें।

 Aaj ki taza khabar 5 september 2020 evening news bulletin in hindi national international india bollywood sports samachar khabar
5 सितंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें  

September 5 News: भारत औऱ चीन के बीच तनाव बना हुआ है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार रात चीनी विदेश मंत्री के साथ अहम बैठक की। देश में कोरोना संक्रमण के मामलों ने तेज रफ्तार पकड़ ली है और पिछले 13 दिनों में 10 लाख नए मामले सामने आए हैं। सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स ड्रग कंट्रोल ब्यूरो की जांच लगातार जारी है और दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शनिवार, 5 सितंबर) के प्रमुख समाचार:-

चीनी सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स में छपे एक आर्टिकल को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। दरअसल ग्लोबल टाइम्स ने एक ट्वीट करते हुए आर्टिकल का लिंक साझा किया था। इस ट्वीट में ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, 'चीन के साथ सीमा तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा का भारी दबाव है औऱ लोग घरेलू मोर्चे पर उनके शासन तथा उनकी जोखिम भरी विदेश नीति की आलोचना कर रहे हैं। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सरकार को हिलाने की ताक में है।'
पढ़ें पूरी खबर

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की सीबीआई लगातार उनके करीबियों से पूछताछ कर रही है। सीबीआई ने आज उनकी बहन मीतू सिंह को अब पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं, अब सुशांत की दोस्त स्मिता पारेख ने बताया कि संदीप सिंह से पूछताछ की जा रही है। 
पढ़ें पूरी खबर

लद्दाख के पूर्वी सेक्टर में चीन अपनी चालबाजियों से बाज नहीं आ रहा है। 29-30 अगस्त की घटना के बाद वो सकते में है, लिहाजा कभी वो धमकी भरी बात करता है तो कभी अपने सुर को नरम कर लेता है। इस सबके बीच आर्मी चीफ एम एम नरवणे मे लद्दाख का दौरा किया और महत्वपूर्ण बात कही कि पिछले कुछ महीने से एलएसी पर हालात गंभीर हैं। 
पढ़ें पूरी खबर

देश में 12 सितंबर से 80 नयी विशेष ट्रेनें शुरू की जाएंगी, आरक्षण 10 सितंबर से आरंभ होगा। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने ये बातें बताईं। विशेष ट्रेनों के परिचालन की निगरानी करेंगे, जहां भी ट्रेन की मांग होगी या लंबी प्रतीक्षा सूची होगी, वहां ‘क्लोन’ ट्रेनें चलायी जाएंगी। परीक्षाओं के लिए या ऐसे ही किसी उद्देश्य के लिए राज्य सरकारों से अनुरोध किए जाने पर ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा।
पढ़ें पूरी खबर

भारत में मात्र 13 दिन के भीतर कोविड-19 के मरीजों की संख्या 30 लाख से बढ़कर 40 लाख के पार पहुंच गई, जिनमें शनिवार को सामने आए 86,432 नए मामले भी शामिल हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार तक 31,07,223 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके साथ कोविड-19 मरीजों की ठीक होने की दर बढ़कर 77.23 प्रतिशत हो गई है।
पढ़ें पूरी खबर
 

तमाम तरह की उठापटक के बाद आईपीएल 2020 का यूएई में आयोजन का शेड्यूल 6 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस बात का ऐलान शनिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने किया। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि शेड्यूल कार्यक्रम शुक्रवार को जारी होगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 
पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली एनसीआर में शनिवार की शाम को बारिश की फुहारों के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। राजधानी दिल्ली और इसके आस-पास के कई इलाकों में शाम को अच्छी-खासी बारिश हुई जिसकी तस्वीरें सामने आ रही है।  भारी बारिश के कारण राजधानी के साउथ एवेन्यू के पास भारी मात्रा में पानी जमा हो गया जिससे सड़कें बारिश के पानी से लबालब भर गई।

पढ़ें पूरी खबर

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर