आज की ताजा खबर, 5 जनवरी 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर, 4 जनवरी 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें मंगलवार, 5 जनवरी की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj Ki Taza Khabar
5 जनवरी की ताजा और बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: आज की उन तमाम सभी बड़ी खबरों पर नजर रहेगी जो दिन भर की सुर्खियां बनेंगी। इसके साथ ही दुनिया, खेल जगत और मनोरंजन जगत की खबरों से भी रूबरू कराएंगे।

अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस ने 2020 में सबसे ज्यादा दान दिया। 2020 में शीर्ष दान की वार्षिक सूची में वो सबसे ऊपर रहे।

साल 2020 के सबसे बड़े दानी बने जेफ बेजोस, रकम जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

अमेरिकी कांग्रेस की एक रिपोर्ट में आगाह किया गया है कि भारत यदि रूस से एस-400 वायु रक्षा प्रणाली की यदि खरीद करता है तो उसे अमेरिकी प्रतिबंधों का सामना करना पड़ा सकता है। 

अमेरिका को क्यों खटकती है एस-400 डील, करार पर आगे बढ़ा भारत तो क्या लगेगा प्रतिबंध? 

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के मुरादनगर में 3 जनवरी को बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। यहां एक श्मशान की छत गिर जाने से 25 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 20 लोग घायल भी हुए। 

मुरादनगर हादसा: हादसे के बाद मलबे में दबे रहे लोगों ने सुनाई आपबीती, करीब से मौत को देखकर आए

रणबांकुरे बुंदेलखंड की फिजाओं में आल्हा की स्वर लहरियों के साथ विकास की सरगम की जुगलबंदी मन को मुदित कर देती है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य की तीव्रता देख कर लगता है मानों वीरों की यह तपस्थली सदियों के पिछड़ेपन से मुक्त होने के लिए अधीर है।

CM योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में विकास की बुलंद तस्वीर बनाता बुंदेलखंड 

मुरादनगर के श्मशान घाट पर रविवार को हुई त्रासद घटना ने 25 जिंदगियां खत्म कर दीं। यहां एक व्यक्ति की अत्येंष्टि में शामिल होने पहुंचे लोगों को यह कतई अंदाजा नहीं होगा कि वे घर लौटकर नहीं आएंगे। 

भ्रष्टाचारियों ने श्मशान को भी नहीं बख्शा, 'रिश्वत की छत' के नीचे दब गईं 25 जिंदगियां   

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत का दौरा रद्द कर दिया है। जॉनसन इस महीने दिल्ली में होने वाली गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथ‍ि थे।

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने भारत दौरा रद्द किया, गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि थे, PM मोदी को किया फोन

देश में कोरोना के दो टीकों के इस्तेमाल की आपात मंजूरी दिए जाने के बाद सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह अगले 10 दिनों में टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर देगी। सूत्रों को कहना है कि देश में कोरोना का पहला टीका 13 जनवरी को लगाया जा सकता है। 

टीकाकरण के लिए सरकार तैयार, 13 जनवरी को लग सकता है कोरोना का पहला टीका 

पश्चिम बंगाल की राजनीति में उथल पुथल मचा हुआ है। सीएम ममता बनर्जी एक तरफ टीएमसी के मजबूत होने का दावा कर रही हैं तो दूसरी तरफ उनकी पार्टी में दरार चौड़ी होती जा रही है।

Laxmi Ratan Shukla Resigns: ममता बनर्जी को एक और झटका, लक्ष्मी रतन शुक्ला ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

मां, माटी और मानुष के नारे के जरिए फायर ब्रांड नेता ममता बनर्जी आज से 11 साल पहले बंगाल की राजनीति में जगह बना रही थीं और उसका नतीजा 2011 के विधानसभा चुनाव में नजर भी आया ।

Mamta Banerjee or Narendra Modi: 2021 में कौन से M का साथ देगा पश्चिम बंगाल, देखना दिलचस्प

अगर आपने अपने नियोक्ता के माध्यम से HRA छूट का दावा नहीं किया है तो आप वित्तीय वर्ष के लिए आयकर रिटर्न (ITR) दाखिल करते समय भी ऐसा कर सकते हैं।

Income Tax Return Filing: क्या आपने अब तक HRA छूट का दावा नहीं किया है? ITR भरने वक्त भी कर सकते हैं

कोरोना की महामारी से दुनिया अभी उबरा नहीं है। दुनिया के अलग अलग इस खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए सुरक्षा कवच यानी कोरोना वैक्सीन पर काम कर रहे हैं।उसी क्रम में भारत में आवाज उठती थी कि हमारी सरकार क्या कर रही है।  

Covaxin: स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन पर सियासत को समझिए, यूं ही विरोध या पुख्ता वजह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 7 जनवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम को एक और तगड़ा झटका लगा है। केएल राहुल चोट के कारण दौरे से बाहर हो गए हैं।

सिडनी टेस्ट से पहले भारत को लगा झटका, चोट के कारण सीरीज से बाहर हुआ एक और खिलाड़ी

कोरोना से जूझ रहे देशों की पेशानी पर कोविड-19 के नए स्ट्रेन (Covid-19 new strain) ने फिर से बल डाल दिए हैं, हाल ही में महामारी के लगभग एक साल बाद सफल वैक्सीन के तैयार होने की खुशी इसके बीच कहीं दब सी गई है।

Covid-19 new strain: कितना घातक है, क्या हैं लक्षण,कैसे करें बचाव, जानें ये सब कुछ

किसानों के साथ बातचीत की एक और तारीख मुकर्रर होगी। आगे का रास्ता क्या होगा इस संबंध में सिंघु बॉर्डर पर किसान नेता बैठक करने वाले हैं।

Farmers Agitation: सर्द मौसम में सड़कों पर अन्नदाता, तारीख पर तारीख के बीच सवाल आखिर कौन है अड़ा

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद बोरिस जानसन सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन घोषित किया है। जानसन का कहना है कि हमें अब और अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Lockdown: कोरोना के खिलाफ सुरक्षा कवच के बावजूद दहशत में ब्रिटेन, पीएम बोरिस जानसन ने लगाया लॉकडाउन

देश में जारी कोरोना महामारी के बीच देश के कुछ राज्य 'वर्ड फ्लू' (Bird Flu) की जद में आते जा रहे हैं और ये दायरा बढ़ता ही जा रहा है, बताया जा रहा है कि दक्षिण के अहम राज्य केरल में भी वर्ड फ्लू के मामले दर्ज किए गए हैं। 

Bird Flu:केरल में पसरा 'बर्ड फ्लू', राजस्थान,एमपी, हिमाचल में पहले से हैं मामले, मुर्गे और अंडों की बिक्री बैन

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के संबंध में सुप्रीम कोर्ट पर हर किसी की नजर टिकी है। इस परियोजना के खिलाफ याचिकाएं लगाई गईं थी और सुप्रीम कोर्ट ने निर्माण कार्य पर रोक लगा रखी है।

Central Vista Project: सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर सुप्रीम कोर्ट की नजर, निर्माण कार्य पर लगी है रोक

गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान में हुए हादसे के मुख्य आरोपी अजय त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया है इस दर्दनाक हादसे के बाद से वह फरार था उसपर 25 हजार का इनाम था।

मुरादनगर श्मशान हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार, दर्दनाक हादसे में 24 लोगों की हुई थी मौत 

पश्चिम बंगाल की राजनीतिक पिच पर इस समय गुगली से अधिक बाउंसर गेंदबाजी की जा रही है। सियासी बयानों के जरिए कोई अपनी जमीन बना रहा है तो कोई अपनी पकड़ को और मजबूत बना रहा है।

पश्चिम बंगाल की सियासी पिच पर गुगली से अधिक बाउंसर गेंदबाजी, सियासी जमीन बनाने और बचाने की कवायद

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर