Hindi Samachar, News, 11 दिसंबर: किसानों ने बनाई नई रणनीति, कोविड पर बड़ी उपलब्धि, पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

देश
Updated Dec 11, 2020 | 20:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Hindi Samachar, News, 11 दिसंबर 2020:  कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान आगे की रणनीति तय कर चुके हैं। कोविड के मोर्चे पर अहम कामयाबी हासिल हुई है। पढ़ें दिनभर की खबरें: 

Hindi Samachar
11 दिसंबर की बड़ी और प्रमुख खबरें 

नई दिल्ली : केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने 12 से 14 दिसंबर के बीच अपने प्रदर्शन की रणनीति तैयार कर ली है। कोविड-19 के मोर्चे पर बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक के बाद कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति दी गई है, जिससे भारतीय चिकित्सा संघ में नाराजगी है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ खेल एवं मनोरंजन जगत के आज (शुक्रवार, 11 दिसंबर) के प्रमुख समाचार :

किसान आंदोलन : बंद होगा दिल्ली-जयपुर हाईवे, किसानों ने बनाई 12 से 14 दिसंबर के प्रदर्शन की रणनीति

कृषि कानून के मुद्दे पर किसान आगे की लड़ाई का खाका खींच चुके हैं। किसान संगठनों का कहना है कि अब तो उनकी बस एक ही मांग है कि सरकार काले कानून को वापस ले। संशोधन किसी भी कीमत स्वीकार्य नहीं है। किसान नेताओं के साथ साथ एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने सीधे तौर पर केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि सहिष्णुता की परीक्षा ना ले। पढ़ें पूरी खबर : 

कृषि कानूनों को लेकर पीएम मोदी ने किया ट्वीट- वीडियो साझा कर की ये खास अपील

नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान लगातार आंदोलनरत हैं। वहीं सरकार किसानों को लगातार मनाने का प्रयास कर रही है लेकिन अभी तक कई दौर की बातचीत के बाद भी हल नहीं निकला हुआ है। इन सबके बीच पहली बार इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है। पढ़ें पूरी खबर : 

Covid के मोर्चे पर ऐतिहासिक उपलब्धि, 146 दिन बाद पहली बार घटकर 3.63 लाख पर पहुंचे एक्टिव केस

देश में कोरोना के एक्टिव मामलों में लगातार कमी हो रही है। इस मोर्चे पर भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की है। 146 दिन बाद पहली बार कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 3.63 के नीचे पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 29,398 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामलों की संख्या 97,96,770 हो गई। पढ़ें पूरी खबर : 

आयुर्वेद डॉक्टरों को सर्जरी का अधिकार, विरोध में आए डॉक्टरों की आज देशभर में हड़ताल

भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने स्नातकोत्तर डिग्रीधारक आयुर्वेद चिकित्सकों को सामान्य सर्जरी की अनुमति देने से संबंधित सरकारी अधिसूचना के खिलाफ आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया। इस हड़ताल का असर प्राइवेट हॉस्पिटल, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी पर देखा गया। पढ़ें पूरी खबर : 

कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा को हार्ट अटैक, कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती

मशहूर डांसर और जाने माने कोर‍ियोग्राफर रेमो ड‍िसूजा को हार्ट अटैक होने की जानकारी मिल रही है। गंभीर हालत में उन्‍हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्‍पताल (Kokilaben Hospital, Mumbai) में भर्ती कराया गया है। कोकिलाबेन अस्‍पताल में रेमो डिसूजा की पत्‍नी लिजेल साथ हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

LoC पर भारत का मुंहतोड़ जवाब, जवाबी फायरिंग में में 5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना द्वारा रात भर की गई जवाबी कार्रवाई में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन घायल हो गए। यह जानकारी सुरक्षा सूत्रों से मिली। पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के मनकोट सेक्टर में बिना वजह गोलीबारी की थी। पढ़ें पूरी खबर : 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले अनिल कुंबले ने कहा- 'अगर भारत पहला मैच हारा तो फिर..'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच व पूर्व कप्तान अनिल कुंबले को लगता है कि अगर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरूआती डे-नाइट टेस्ट में जीत हासिल नहीं की तो करिश्माई कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में मेहमानों के लिये काफी मुश्किल हो जायेगी। पढ़ें पूरी खबर : 

PUBG पर जारी रहेगी रोक, NCPCR ने कहा-जब तक कानून नहीं तब तक अनुमति नहीं

बाल अधिकारों से जुड़ी संस्था ने देश में ऑनलाइन गेम पबजी को दोबारा शुरू करने के पक्ष में नहीं है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कहा है कि ऑन लाइन गेम्स के लिए देश में जब तक कानून नहीं बन जाता तब तक पबजी को दोबारा शुरू करना उचित नहीं होगा। पढ़ें पूरी खबर : 

अमेरिका में मिली फाइजर वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को हरी झंडी

हाई पावर्ड वैक्सीन एडवाइजरी पैनल ने सुरक्षा और प्रभावकारिता के आंकड़ों पर 9 घंटे की मैराथन बहस के बाद अमेरिकियों के सामूहिक वैक्सीनेशन के लिए फाइजर और बायोएनटेक के कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग के स्वीकृति का समर्थन किया है। पढ़ें पूरी खबर : 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर