Tabligi Jamati:नोएडा में पकड़े गए निजामुद्दीन मकरज से भागे 5 तबलीगी जमाती

देश
रवि वैश्य
Updated May 05, 2020 | 23:04 IST

Tabligi Jamati arrest in Noida:ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर थाना पुलिस ने पांच तबलीगी जमातियों को गिरफ्तार किया है, यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय गए थे।

Representational Image
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नोएडा: देश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कहा जा रहा है कि इसमें दिल्ली स्थित निजामुद्दीन मरकज के एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए जमातियों का भी खासा अहम रोल है, ये तबलीगी जमाती दिल्ली से निकलकर देश के कई प्रांतों में गए और अधिकतर जगहों पर इन्होंने संक्रमण को फैलाया और इसका प्रसार भी किया।

वहीं राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में स्थानीय सूरजपुर थाना पुलिस ने पांच तबलीगी जमातियों को गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि यह सभी दिल्ली के निजामुद्दीन बस्ती स्थित मरकज तबलीगी जमात मुख्यालय गए थे और जब हल्ला मचा तो ये पांचों बचने के लिए गांव में छिप गए जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।

इन पांचों की गिरफ्तारी की पुष्टि जिला पुलिस आयुक्त मुख्यालय मीडिया प्रभारी ने की है।

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार लोगों का नाम वसीम, नूर हसन, कासिम, इमरान और दीवान हैं और सभी गिरफ्तार आरोपी सूरजपुर थाना क्षेत्र के गांव बेगमपुर के निवासी हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ सूरजपुर थाने में केस दर्ज किया गया है, पुलिस के मुताबिक इन सभी के इस कृत्य से कोरोना जैसी महामारी और फैलने की आशंका थी।

हाल ही में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि कोरोना संक्रमण को फैलाने के लिए तबलीगी जमातियों का बड़ा हाथ हैं और इसके लिए उनपर एक्शन जरुर लिया जाएगा।

आप छिपाकर बीमारी जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं
योगी आदित्यनाथ बोले थे कि बीमारी होना कोई अपराध नहीं, लेकिन उसे छुपाने का काम किया गया, आप छिपाकर बीमारी जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं है। मुझे बोलते हुए कोई संकोच नहीं है कि तबलीगी के इस रवैये के कारण संक्रमण बहुत तेजी से फैला। 

उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बड़ी तादाद में पुलिस ने जमात के लोगों को पकड़ा और क्वारनटीन किया गया है, अगर समय रहते इन्होंने सरकारी अपील पर ध्यान दिया होता तो यह हालत नहीं होती।'

योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के संकेत देते हुए कहा हम जरूर उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। संक्रमित व्यक्ति को खुद ही सामने आना चाहिए, निजामुद्दीन मरकज और तबलीगी जमात ने छिपाने का काम किया,उन्होंने कहा कि यह तो केंद्र और राज्य सरकार की तत्परता थी कि स्थिति संभाल ली गई नहीं तो इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर