कोरोना फैलाने वाले तबलीगी खुद को बता रहे हैं कोरोना योद्धा, इसे कहते हैं - चोरी और सीनाजोरी: नकवी

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 27, 2020 | 23:16 IST

Naqvi slams Tablighi: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट कर तबलीगी जमात पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ''भारत में कोरोना फैलाने वाले तबलीगी अपने आप को "कोरोना वारियर्स" बता रहे हैं।

Mukhtar Abbas Naqvi slams Tablighi members, says they spread COVID-19 and now claiming to be corona warriors
'कोरोना फैलाने वाले तबलीगी खुद को बता रहे हैं कोरोना योद्धा' 

मुख्य बातें

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट कर तबलीगी जमात पर साधा निशाना
  • नकवी बोले- देश में कोरोना फैलाने वाले खुद को कोरोना योद्धा बता रहे हैं
  • नकवी ने ट्वीट करते हुए कहा- इसे कहते हैं-चोरी और सीनाजोरी

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं और यह संख्या अब 28 हजार को पार कर गई है। इस बीच कोरोना के इलाज के लिए कई राज्य सरकारें प्लाज्मा थेरेपी पर जोर दे रही है।   दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि कोविड-19 के चार रोगियों पर किए गए प्लाज्मा थेरेपी परीक्षण के प्रारंभिक नतीजे उत्साहजनक हैं और इससे लोगों को खतरनाक बीमारी से बचाने की उम्मीद बढ़ी है।

'कोरोना फैलाने वाले बन रहे हैं कोरोना वारियर्स'

 प्लाज्मा थेरेपी के लिए वो तमाम लोग अब आगे आ रहे हैं जो कोरोना को मात दे चुके हैं और इसमें तबलीगी जमात के लोग भी शामिल हैं। सोमवार को तबलीगी जमात ट्विटर पर भी नंबर वन ट्रेंड बना रहा है। इन सबके बीच केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट कर एक बार फिर तबलीगी जमात पर निशाना साधा।तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के कोरोना संक्रमितों को प्लाज्मा देने की पेशकश करने की जानकारी सामने आने के बाद नकवी ने इस संगठन पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना फैलाने वाले खुद को कोरोना योद्धा बता रहे हैं।

नकवी बोले यह सनियोजित साजिश

'भारत में कोरोना फैलाने वाले तब्लीगी अपने आप को "कोरोना वारियर्स" बता रहे हैं। कमाल है.... तब्लीगी अपने गुनाहों पर शर्म करने के बजाय लाखों कोरोनावारियर्स का अपमान कर रहे हैं। इसे कहते हैं-चोरी और सीनाजोरी। बेशक कुछ राष्ट्रभक्त मुसलमानों ने जरूरतमंदों को प्लाज्मा दिया है पर उन्हें तब्लीगी कहना ठीक नहीं। हर हिंदुस्तानी मुसलमान को तब्लीगी साबित करने की सुनियोजित घटिया तब्लीगी साजिश है।'

कई जगहों पर जमात से जुड़े लोगों ने की थी ऐसी हरकत

 आपको बता दें कि देश में कोरोनो के बढ़ते मामलों में अधिकांश संख्या तबलीगी जमात से जुड़े लोगों और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की है। कई जगहों पर तबलीगी जमात के सदस्यों द्वारा स्वास्थ्यकर्मियों पर अपमानजक व्यवहार करने की खबरें भी सामने आती रही हैं। यूपी सरकार ने तो ऐसा करने वालों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की है। तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की इस हरकत की वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना भी हुई थी।

ट्विटर पर हुई सराहना
इस बीच तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद उनके प्लाज्मा देने की खबर सामने आते ही लोग उनके समर्थन में आ गए। सोमवार को ट्वीटर पर उनके समर्थन में कई ट्वीट्स और हैशटैग चलाए गए। लोगों ने उनके इस पहल की सराहना की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर