मर्दानगी की दुश्मन है कीटो डाइट, मैरिड लाइफ को इस तरह करती है प्रभावित 

हेल्थ
Updated Jul 18, 2019 | 08:31 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

अमेरिकी समाचार और विश्व रिपोर्ट द्वारा जारी की गई वार्षिक सूची में कीटो डाइट को सबसे खराब आहार माना गया है। यह पुरुषों में यौन इच्‍छा को खत्‍म कर रही है।

keto diet affects your married life
keto diet  
मुख्य बातें
  • कीटो डाइट के फायदे को लेकर वर्षों से भारी बहस चल रही है
  • विश्व रिपोर्ट द्वारा जारी की गई वार्षिक सूची में कीटो डाइट को सबसे खराब आहार माना गया
  • कीटो डाइट आपकी यौन शक्ति को काफी हद तक प्रभावित करती है

नई दिल्‍ली। keto diet: ज्यादातर लोगों ने कीटो डाइट अपनाकर काफी हद तक अपना वजन घटाया है जिसके कारण कीटो डाइट के फायदे को लेकर वर्षों से भारी बहस चल रही है। वहीं कुछ लोग इसे सेहत के लिए हानिकारक मानते हैं और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं। अमेरिकी समाचार और विश्व रिपोर्ट द्वारा जारी की गई वार्षिक सूची में कीटो डाइट को सबसे खराब आहार माना गया है।

लेकिन कुछ लोग दावा करते हैं कि कीटो डाइट सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है। हालांकि अन्य अन्य लोग इसे झूठ मानते हैं। यह सच है कि आपका आहार आपके सेक्स ड्राइव को प्रभावित करता है। अगर आप संतुलित पोषक तत्व लेते हैं तो आपकी सेक्स करने की इच्छा बढ़ सकती है। आइये जानते हैं कीटो डाइट के बारे में क्या सच है और यह सेक्स ड्राइव को कैसे प्रभावित करता है।

सेक्स करने की इच्छा पहले घटती है फिर बढ़ती है
कीटो डाइट का सेवन करने पर शुरूआत के कुछ दिनों तक आपकी सेक्स करने की इच्छा घटती है। लेकिन जब एक बार आपका शरीर इस डाइट के साथ संतुलन बना लेता है तब आपकी सेक्स करने की इच्छा फिर से एवं पहले से अधिक बढ़ जाती है। इसलिए अगर आप लंबे समय तक कीटो डाइट लेते हैं तो यह सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है।

संतुलित वजन से सेक्स की इच्छा बढ़ती है
नियमित जिम, वर्कआउट या व्यायाम करने से जब आपके शरीर का वजन संतुलित हो जाता है तब आपको एक अलग तरह का फर्क महसूस होता है। वास्तव में आपके सेक्स करने की इच्छा बढ़ जाती है जिससे आपके अंदर काफी आत्मविश्वास पैदा होता है।

कीटो डाइट से एनर्जी बढ़ती है
जब आप वजन घटाने के बाद कमजोरी एवं थकान महसूस करते हैं तो खासतौर से इस स्थिति में कीटो डाइट लेने से आप काफी ऊर्जावान महसूस करते हैं। जब आपको थकान महसूस नहीं होती है तो इसका अर्थ यह है कि आपकी सेक्स करने की इच्छा भी काफी बढ़ जाती है।

यौन शक्ति बढ़ाने वाले आहार का करें सेवन
जब आप कीटो डाइट लेना शुरू करते हैं तो आपको वो सभी अस्वास्थ्यकर भोजन छोड़ देना चाहिए जो आप पहले लिया करते थे। जब आप हानिकारक खाद्य पदार्थों को त्याग देते हैं तो आपकी सेक्स करने की क्षमता बढ़ जाती है। कहने का अर्थ यह है कि कीटो डाइट आपकी यौन शक्ति को काफी हद तक प्रभावित करती है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर