Faridabad: नशे की लत ने बनाया किडनैपर, राह चलते युवक का कर लिया अपहरण, मांगी फिरौती

नशे की बुरी लत ने तीन युवकों को अपराधी बना दिया। नशापूर्ति के लिए ये राह चलते लोगों के साथ छीना-झपटी और लोगों का अपहरण करने लगे। आशियाना निवासी एक युवक का अपहरण कर 50 हजार फिरौती मांगने के आरोप में ये आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में आ गए हैं।

kidnapper arrested
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • नशापूर्ति के लिए करते थे राह चलते लोगों के साथ छीना-झपटी और अपहरण
  • ड्यूटी से लौट रहे एक युवक का अपहरण कर मांगी थी 50 हजार फिरौती
  • क्राइम ब्रांच ने तीनों आरोपितों को पलवल से किया गिरफ्तार

Faridabad Crime: नशे की लत ने तीन युवकों को अपराधी बना दिया। नशापूर्ति के लिए ये राह चलते लोगों के साथ छीना-झपटी करने और अपहरण करने में भी पीछे नहीं हटते। अब पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने आशियान के रहने वाले एक युवक का अपहरण कर 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी थी, हालांकि यवुक के दोस्‍तों ने उसे बचा लिया था। इसके बाद से ही तीनों आरोपी फरार चल रहे थे, अब क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 ने इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है।

क्राइम ब्रांच प्रभारी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि, यह वारदात दो मई रात की है। आरोपितों ने ड्यूटी से लौट रहे आशियाना फ्लैट्स सेक्टर-62 निवासी शाहरुख का अपहरण कर 50 हजार फिरौती मांगी थी। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम गांव छपरौला पलवल निवासी मंजीत, परमवीर और श्याम नगर कॉलोनी पलवल निवासी धर्मेंद्र हैं। आरोपितों के कब्जे से क्राइम ब्रांच ने वारदात में प्रयुक्त स्विफ्ट कार, मोबाइल और पिस्टल बरामद की है।

शाहरुख को अपहरणकर्ता से दोस्‍तों ने बचाया

क्राइम ब्रांच ने बताया कि, आशियाना फ्लैट्स के पास कार सवार इन तीनों बदमाशों ने हथियार के बल पर शाहरुख का अपहरण कर लिया। तीनों उसे कार में बिठाकर यहां-वहां घुमाने लगे। उन्होंने शाहरुख से 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी। जिसके बाद शाहरुख ने अपने दोस्त नाजिम को फोन करके 50 हजार रुपये लाने को कहा। नाजिम ने आरोपितों के बताए पते पर रुपये लेकर आने से इन्कार कर दिया और कहा कि, आशियाना फ्लैट्स के पास आकर रुपये ले जाएं।

जिसके बाद तीनों बदमाश शाहरुख को कार में लेकर आशियाना फ्लैट्स पहुंच गए। वहां आरोपी मंजीत रुपये लेने के लिए जैसे ही कार से उतरा पहले से ही घात लगाए बैठे निजाम और उसके चार दोस्तों ने आरोपितों पर हमला कर दिया। सोसायटी के सभी गेट बंद कर बदमाशों की कार पर पथराव शुरू कर दिया। इससे घबराकर बदमाश शाहरुख को कार से फेंककर गेट तोड़ते हुए भाग निकले। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

नशापूर्ति के लिए करते थे वारदात

जांच अधिकारी ब्रह्मप्रकाश ने बताया कि, आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाकर उन्हें पलवल से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि, वे नशे के आदी हैं। उसकी पूर्ति के लिए राहगीरों का अपहरण कर फिरौती वसूलते हैं। अब तक वे इस तरह के कई मामलों को अंजाम दे चुके हैं, कई लोगों ने डर के कारण पुलिस को शिकायत तक नहीं दी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर