Faridabad: कॉन्‍ट्रैक्‍ट पाने के लालच में कर्मचारी ने रचा ऐसा षड्यंत्र कि पहुंच गया जेल, हैरान कर देगी ये कहानी

Faridabad News: फरीदाबाद में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक व्‍यक्ति ने कंपनी में ट्रैक्‍टर चलाने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल करने के लिए वहां पर पहले से चल रहे ट्रैक्‍टर को ही चोरी कर लिया। आरोपी चाहता था कि ट्रैक्‍टर चोरी होने के बाद वह कॉट्रैक्‍ट उसे मिल जाए।

Faridabad crime
कॉन्‍ट्रैक्‍ट पाने के लिए कर्मचारी ने कंपनी से कर लिया ट्रैक्‍टर चोरी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल करने के लिए आरोपी ने किया ट्रैक्‍टर चोरी
  • आरोपी को थी कंपनी में ट्रैक्‍टर से अच्‍छी इनकम होने की जानकारी
  • आरोपी पड़ोस की कंपनी में करता था अच्‍छी पोस्‍ट पर जॉब

Faridabad News: एक कर्मचारी को कंपनी में खुद का ट्रैक्‍टर चलाने का कॉन्‍ट्रैक्‍ट पाने के लिए शातिरपन दिखाना भारी पड़ गया। आरोपी ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट पाने के लालच में पड़ कर कंपनी में पहले से चल रहे ट्रैक्‍टर को ही चोरी कर लिया। जिसके बाद चोरी के मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी को दबोचते हुए पूरे मामले का खुलासा कर दिया। गिरफ्तार आरोपी फरीदाबाद के आदर्श नगर एरिया का रहने वाला है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, इस आरोपी को क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है।  

पुलिस के अनुसार, आरोपी सेक्टर 58 में स्थित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। उसकी कंपनी के पड़ोस में स्थित एक दूसरी कंपनी में एक ट्रैक्टर कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर कंपनी में लगा था। कंपनी में वह अकेला ट्रैक्टर था और उससे ट्रैक्‍टर मालिक को अच्‍छी इनकम हो रही थी। यह जानकारी आरोपी को मिली तो उसके मन में लालच आ गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, उसने प्‍लान बनाया था कि वह इस ट्रैक्टर को चोरी कर लेगा और उसकी जगह पर अपना ट्रैक्टर खरीदकर कंपनी का कॉन्‍ट्रैक्‍ट हासिल कर लेगा। जिसके कारण ही उसने 3-4 सितंबर की रात कंपनी के बाहर से ट्रैक्टर ट्रॉली को चोरी कर लिया।

दोस्‍त के घर छोड़ आया था ट्रैक्‍टर

ट्रैक्‍टर चोरी होने के बाद उसके मालिक की तरफ से पुलिस थाना सेक्टर 58 में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने चोरी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। इसी दौरान क्राइम ब्रांच की टीम को आरोपी के बारे में सूचना मिल गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि, आरोपी ने चोरी के ट्रैक्टर को यूपी के मोहसनपुर गांव में अपने किसी दोस्त के घर पर छोड़ा था। आरोपी ने अपने दोस्त को बताया था कि, वह मोहसनपुर कोई सामान लेने आया था परंतु उसका ट्रैक्टर खराब हो गया है। इसलिए कुछ दिन के लिए ट्रैक्टर अपने घर पर रख ले। आरोपी की जानकारी के आधार पर पुलिस ने यूपी से ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी कंपनी में अच्‍छी पोस्‍ट पर कार्य कर रहा था, लेकिन ट्रैक्‍टर चोरी के आरोप में अब उसे जेल भेज दिया गया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर