Faridabad: भीषण गर्मी से प्रशासन फेल, बिजली कटौती और पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग, मंगलवार को यहां बिजली रहेगी गुल

Faridabad Power Cut: फरीदाबाद के लोगों को इस समय भारी बिजली कटौती का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को जहां कई इलाके में बिजली गुल रही, वहीं मंगलवार को भी यह कटौती जारी रहेगा। बिजली कटौती की वजह से लोगों को पेयजल संकट का सामना भी करना पड़ रहा है।

Power cut in Faridabad
फरीदाबाद के कई इलाकों में बिजली संकट गहराया   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • भीषण गर्मी में फरीदाबाद के कई इलाकों में बिजली संकट गहराया
  • मंगलवार को भी बिजली कटौती रहेगी जारी
  • बिजली न आने की वजह से पेयजल के लिए लोगों को जूझना पड़ रहा

Faridabad Power Cut: भीषण गर्मी जहां रिकॉर्ड तोड़ रही है, वहीं प्रशासन बिजली—पानी की व्यवस्था करने में फेल होता दिख रहा है। यहां भारी बिजली कटौती ने लोगों को मुश्किलों में डाल दिया है। शहर के कई इलाकों में प्रतिदिन घंटों की बिजली कटौती हो रही है। इससे इन जगहों पर पेयजल सप्‍लाई भी प्रभावित हुई है। रविवार को जहां शहर में 6 से 7 घंटे की बिजली कटौती रही, वहीं सोमवार को भी यही हालात चल रहे हैं। इतना ही नहीं मंगलवार को भी लोगों को इसी तरह की समस्‍या का सामना करना पड़ेगा।

बिजली निगम के अनुसार, कई फीडर इस समय ओवर लोड चल रहे हैं। जिस वजह से लाइन ही ठप पड़ रही है। सोमवार को भी खेड़ी कला इलाके में 66 केवीए के क्षतिग्रस्त होने और उसे ठीक करने के चलते बिजली आपूर्ति सुबह से लेकर शाम तक नौ घंटे बाधित चल रही है। बिजली निगम के अनुसार, मेंटिनेंस का कार्य सुबह 10 बजे से शुरू हुआ है जो शाम 7 बजे तक चलेगा। इस दौरान बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी। इससे, ऋचानाइट, बदरपुर, नचौली, जसाना, वसुंधरा, भूपानी और भसरोला आदि इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित होगी।

मंगलवार को यहां रहेगी प्रभावित

बिजली निगम के अनुसार, बड़खल की अचीवर्स कॉलोनी में मंगलवार को बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इस इलाके में रविवार और शनिवार रात को भी करीब 5 से 6 घंटे की बिजली कटौती हुई थी। लोगों का कहना है कि इन दिनों भीषण गर्मी में बार-बार बिजली कटौती ने समस्‍या खड़ी कर दी है। बिजली कट की वजह से पेयजल किल्‍लत भी बढ़ रही है। विभाग में शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। शहर में पिछले दिनों लोगों को बिजली की भारी किल्लत का सामना करना पड़ा था। वहीं बिजली निगम अधिकारियों का कहना है कि, पूरे शहर में बिजली की भारी डिमांड है। रविवार को जिले करीब 214.65 लाख यूनिट बिजली आपूर्ति की गई। डिमांड की वजह से लगभग सभी फीडर ओवरलोड चल रहे हैं। इस वजह से लाइन ट्रीप कर रही है। हम लगातार सप्‍लाई सही करने में जुटे हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर