Faridabad: वेंडर से झगड़े के मामले में आरपीएफ इंस्‍पेक्‍टर और हवलदार सस्‍पेंड, विभागीय जांच के आदेश

Faridabad News: फरीदाबाद रेलवे स्‍टेशन पर बीते दिनों आरपीएसफ हवलदार और एक वेंडर के बीच हुई मारपीट मामले में फरीदाबाद आरपीएफ प्रभारी और हवलदार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। विभाग द्वारा यह कार्रवाई झगड़े का वीडियो वायरल होने के बाद की गई।

Faridabad Railway Station
फरीदाबाद स्‍टेशन पर झगड़े में आरपीएफ प्रभारी और हवलदार सस्‍पेंड  
मुख्य बातें
  • आरपीएफ हवलदार और वेंडर के बीच मारपीट मामले की जांच शुरू
  • हवलदार के साथ आरपीएफ प्रभारी को भी किया गया सस्‍पेंड
  • पैसों को लेकर हुई थी हवलदार और वेंडर के बीच मारपीट

Faridabad News: फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर बीते दिनों वेंडर और आरपीएफ हवलदार के बीच हुए झगड़े मामले में कार्रवाई करते हुए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी और हवलदार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही आरपीएफ मुख्यालय की तरफ से इस पूरे मामले की विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। सस्‍पेंड किए गए आरपीएफ पोस्ट प्रभारी की जगह पर अभी किसी अन्‍य अधिकारी की तैनाती नहीं की गई है।

बता दें कि बीते पांच जून की रात को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ हवलदार चंद्र सिंह का संत नगर में रेलवे स्टेशन के एक वेंडर रतनपाल के साथ झगड़ा हो गया था। झगड़े के दौरान दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। बताया जाता है इस लड़ाई के दौरान दोनों नशे में धुत्त थे। इस झगड़े का वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसके बाद विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई।

पहले मामले को दबाने में जुटे रहे अधिकारी

बताया जा रहा है कि आरपीएफ हवलदार और वेंडर के बीच यह झगड़ा किसी को रुपये देने को लेकर हुआ था। झगड़े के बाद इस मामले की शिकायत पुलिस तक भी पहुंची थी, लेकिन इस मामले में कार्रवाई करने की जगह इसे अधिकारियों द्वारा दबा दिया गया। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इसकी जानकारी दिल्ली में आरपीएफ के उच्चाधिकारियों तक पहुंच गई। जिसके बाद तत्‍काल प्रभाव से मारपीट में शामिल हवलदार चंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया।

आरपीएफ प्रभारी को भी किया निलंबित 

वहीं इसके बाद आरपीएफ प्रभारी उत्तमचंद तोमर को भी निलंबित कर दिया गया और बल्लभगढ़ आरपीएफ प्रभारी को यहां का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आरपीएफ के सीनियर डिविजन सिक्योरिटी कमिश्नर अपूर्वा अग्निहोत्री ने आरपीएफ प्रभारी पर कार्रवाई की जानकारी देते हुए बताया कि झगड़े की सूचना उच्चाधिकारियों को न देने और मामले को दबाने के आरोप में आरपीएफ प्रभारी को निलंबित किया गया है। इस मामले की विभाग की तरफ से जांच कराई जा रही है, जिसके बाद अन्‍य उचित कार्रवाई की जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर