Faridabad News: शराब की पेटी कम दिखाने की एवज में पुलिसकर्मी ने मांगी रिश्वत, रंगे हाथ दबोचा गया

Faridabad News: हरियाणा पुलिस को एक बार फिर से रिश्वतखोर पुलिसकर्मी के कारण शर्मसार होना पड़ा है। इस बार स्‍टेट विजिलेंस की टीम ने चांदहट थाना में तैनात एक हवलदार को 30 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने शराब तस्‍करी के एक मामले में शराब की पेटी कम दिखाने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

Faridabad police
30 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ पुलिस कर्मी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • चांदहट थाना में तैनात था गिरफ्तार आरोपी हवलदार
  • शराब तस्‍करी के मामले में आरोपी ने मांगी था रिश्वत
  • स्‍टेट विजिलेंस की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ की कार्रवाई

Faridabad News: स्‍टेट विजिलेंस ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए एक रिश्वतखोर पुलिसकर्मी को दबोचा है। आरोपी पुलिसकर्मी ने शराब तस्‍करी के मामले में शराब की कम पेटी दिखाने की एवज में 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। रिश्वत के इस पैसे को लेते हुए विजिलेंस टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी की पहचान चांदहट थाना में तैनात हवलदार अख्तर के रूप में की गई है। विजिलेंस टीम आरोपित हवलदार पर आगे की कार्रवाई के लिए फरीदाबाद ले आई है। विजिलेंस फरीदाबाद के इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि, आरोपी को ड्यूटी मजिस्ट्रेट होडल के तहसीलदार संजीव नागर के समक्ष शिकायतकर्ता से रिश्वत के 30 हजार रुपए लेते गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस के अनुसार चांदहट थाना द्वारा बीती 16 सितंबर को देर शाम वाहनों की जांच के लिए पलवल-अलीगढ़ मार्ग पर चांदहट चौक के पास नाका लगाया गया था। यहां पर आरोपी हवलदार अख्तर की भी जांच के लिए ड्यूटी लगी थी। जांच के दौरान आरोपी पुलिसकर्मी अख्तर ने चांदहट के रहने वाले चंदर को बाइक समेत रोका था। बाइक की तलाशी के दौरान उसमें से देसी शराब की पांच पेटी बरामद की गई थी। लेकिन आरोपी पुलिसकर्मी ने जो मुकदमा दायर किया, उसमें पांच की जगह तीन शराब की पेटी बरामद दिखाई। मुकदमें में दो शराब की पेटियां न दिखाने की एवज में चंदर से 30 हजार रुपए बतौर रिश्वत मांगे थे।

थाने के अंदर से ही आरोपी को दबोचा

विजिलेंस इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि, पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत चंदर ने विजिलेंस में की। जिसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी को पकड़ने के लिए विजिलेंस द्वारा योजना बनाई गई। पुलिसकर्मी और चंदर के बीच रिश्वत के पैसे देने का समय व स्थान तय हो गया। जिसके बाद विजिलेंस टीम ने चंदर को रंग लगे हुए नोट अख्तर को देने के लिए थाने के अंदर भेज दिया। चंदर ने जैसे ही हवलदार अख्तर को रिश्वत के पैसे पकड़ाए बाहर इंतजार कर रही विजिलेंस टीम ने दबोच लिया। विजिलेंस टीम अब आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर