Faridabad: सिपाही ने चुन्नी से गला घोंट कर दी पत्नी की हत्या, शव को नहर में फेंका, दो माह तक देता रहा चकमा

Faridabad News: फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस के एक जवान ने अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर दो माह तक पुलिस और मायके वालों को गुमराह करता रहा कि वह भाग गई है। हालांकि जब क्राइम ब्रांच ने मामल की जांच शुरू की तो आरोपी पकड़ा गया। आरोपी ने बताया कि, उसने अपनी पत्‍नी की चुन्नी से गला घोंटकर हत्‍या कर दी और शव को संदूक में भर नहर में फेंक आया था।

Faridabad crime
हरियाणा पुलिस के सिपाही ने की पत्‍नी की हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी ने दो माह पहले ही कर दी थी पत्‍नी की हत्‍या
  • दो माह तक पुलिस और मायके वालों को करता रहा गुमराह
  • क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच तो खुला हत्‍या का यह राज

Faridabad News: फरीदाबाद में हत्‍या का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। हरियाणा पुलिस के एक सिपाही ने पारिवारिक विवाद में अपनी पत्‍नी की हत्‍या कर उसका शव संदूक में रख दी और नहर में फेंक आया था। दो महीने तक अपने महकमे समेत मायके के लोगों को चकमा देता रहा कि पत्‍नी भाग गई है। लेकिन इस हत्‍या के राज से तब पर्दा उठा जब इस केस की जांच क्राइम ब्रांच ने शुरू किया। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच के हाथ कुछ ऐसे सबुत लगे, जिससे मास्‍टर माइंड हत्‍यारा दबोचा गया। इस मामले में मायके वालों ने भूपानी थाने में महिला की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस के अनुसार हत्‍यारोपी गणेश कुमार नाम का यह सिपाही बदरपुर सैद का रहने वाला है और पलवल पुलिस लाइन में तैनात है। इसकी शादी साल 2018 में गांव बघौला पलवल की रहने वाली सोनम के साथ हुई थी। उनकी एक साल की बेटी है। मृतका के भाई जीतू ने पुलिस को बताया कि, 28 जून को उनके बहनोई गणेश का फोन आया था कि सोनम के साथ उसकी कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद नाराज होकर वह यहां से बिना कुछ बताए चली गई। मायके वालों ने जब सोनम की खोजबीन शुरू की और गणेश भी उनके साथ खोज में जुटा रहा।

आरोपी तक ऐसे पहुंची क्राइम ब्रांच

डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा ने बताया कि, इस मामले में जब जुलाई तक कुछ पता नहीं चल पाया तो मामले की जांच क्राइम ब्रांच सेंट्रल को सौंप दी गई। क्राइम ब्रांच के तत्कालीन प्रभारी सुरेंद्र कुमार को जांच के दौरान गणेश के व्‍यवहार पर संदेह हो गया। इसके बाद कई दिनों तक गुपचुप तरीके से गणेश की जांच की गई तो पता चला कि, पत्‍नी के गायब होने के बाद से यह काफी खुश है। इसके बाद आरोपी को हिरासत में लेकर सख्‍त पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि, आए दिन होने वाले झगड़े से वह तंग हो गया था, इसलिए झगड़े के दौरान ही उसने चुन्नी से सोनम का गला घोंटकर हत्‍या कर दी। इसके बाद शव को संदूक में भरकर अपनी कार की डिक्की में रख छज्जूनगर के पास आगरा नहर में फेंक आया। क्राइम ब्रांच को अंदेशा है कि, गणेश खुद पुलिस में है। इसलिए हो सकता है कि, वह शव को लेकर गुमराह कर रहा हो। इसलिए पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर