Faridabad Fire: फरीदाबाद की फैक्ट्री बन ​गई तीन मजदूरी की चिता, बचने के लिए बाथरूम में छिपे फिर वापस न लौटे

Faridabad Fire: फरीदाबाद के सेक्टर 37 में बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लग गई। हादसे में तीन कर्मचारियों की मौत हो गई। प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट ही आग का कारण माना जा रहा है। हालांकि जांच हो रही है।

Massive fire broke out in a battery manufacturing factory
बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • तीन मजदूरों की हो गई मौके पर मौत
  • पुलिस ने फैक्ट्री के खिलाफ दर्ज किया मामला
  • बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में हुआ हादसा

Faridabad Battery Factory Fire: फरीदाबाद के सेक्टर 37 में बैटरी बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज सुबह भीषण आग लगने से सनसनी फैल गई। आग लगने की सूचना पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। हालांकि जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक इस हादसे में तीन मजदूरों की जलकर मौत हो चुकी थी। जिस समय फैक्ट्री में आग लगी उस समय वहां कई मजदूर काम कर रहे थे, लेकिन तीन मजदूर फंस गए और जान गंवा बैठे। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

ऐसे हुआ हादसा 

पुलिस के अनुसार आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है। हालांकि प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट ही आग का कारण माना जा रहा है। जांच हो रही है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि बैटरी बनाने वाली इस फैक्ट्री में लिथियम बैटरी सेल बनाए जाते थे। पुलिस ने पीड़ित परिवारों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर ​दी है। पुलिस के अनुसार हादसे में सतवीर, सुनील और अंकित की झुलसने से मौत हुई है।

लंबे समय से इस फैक्ट्री में करते थे काम

तीनों ही लाल कुआं के रहने वाले थे। तीनों लंबे समय से इसी फैक्ट्री में काम कर रहे थे। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा है। वहां पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंपा जाएगा। पुलिस का मानना है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

बचने के लिए बाथरूम में छिपे, यही गलती की 

पुलिस ने जब फैक्ट्री के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद सभी बाहर की ओर भागे। लेकिन सुनील, सतवीर और अंकित आग से बचने के लिए बाथरूम में छिप गए। लेकिन आग ने पूरी फैक्ट्री को ही चपेट में ले लिया और तीनों की मौत हो गई। गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले भी फरीदाबाद के अनंगपुर में एक कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था। उस समय 15 दमकलों ने कई फेरे लगाकर आग पर काबू पाया था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर