Faridabad News: आठ साल बाद फरीदाबाद डिपो को अगले सप्‍ताह मिलेंगी छह नई बसें, सितंबर में 12, दौड़ेंगी इस रूट पर

Faridabad News: फरीदाबाद के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। फरीदाबाद डिपो को अगले सप्‍ताह छह नई बसें मिलने जा रही हैं। वहीं अगले माह 12 नई बसें मिलेंगी। ये सभी बसें लॉन्‍ग रूट पर चलेंगी। इनके आने के बाद इन रूट पर चलने वाली पुरानी बसों को हटा लिया जाएगा।

Bus Service in Faridabad
फरीदाबाद डिपो को अगले सप्‍ताह मिलेंगी छह नई बस   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अगले सप्‍ताह फरीदाबाद डिपो को मिलेंगी ये बसें
  • इन सभी बसों को चलाया जाएगा सिर्फ लॉन्‍ग रूट पर
  • यात्रियों की पुरानी बसों से होने वाली परेशानी होगी खत्‍म

Faridabad News: हरियाणा रोडवेज फरीदाबाद को बड़ी सौगात देने जा रहा है। अगले सप्‍ताह फरीदाबाद डिपो को छह नई बसें मिलने वाली हैं। ये नई बसें डिपो को आठ साल बाद मिल रही हैं। इन बसों के आने के बाद डिपो में बसों की संख्या 84 हो जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि, हरियाणा रोडवेज की तरफ से फरीदाबाद को 18 बस मिलने वाली हैं। इनमें से छह बसें अगले सप्‍ताह आ रही हैं, बाकि की 12 बस अगले माह डिपो में पहुंच जाएंगी।

फरीदाबाद डिपो के अधिकारियों के अनुसार, फरीदाबाद डिपो को वर्ष 2020 में हरियाणा रोडवेज की तरफ से नौ मिनी बसें दी गई थी, ये बसें लोकल रूट पर चलाई जा रही है। लेकिन पिछले आठ साल से डिपो को एक भी बस लंबे रूट के लिए नहीं मिली थी। जबकि यहां पर लंबे रूट की बसों की काफी मांग थी। हालांकि अब लंबे रूट पर चलने वाली 18 बस फरीदाबाद डिपो को अलॉट की गई है। इनमें 6 बस तैयार हो चुकी है। जिन्हें फाइनल रूप देकर अगले सप्‍ताह से रूट पर उतार दिया जाएगा।

लंबे रूट के यात्रियों को मिलेगा फायदा

अधिकारियों के अनुसार, इन नई बसों के आने के बाद लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को सबसे ज्‍यादा फायदा होगा। क्‍योंकि इन सभी बसों को लॉन्‍ग रूट पर ही चलाया जाएगा। अभी तक यूपी, राजस्‍थान और उत्‍तराखंड के कई रूट पर बेहद पुरानी बसें चल रही थी। ये बसें रास्‍ते में ही खराब हो जाती थी, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। वहीं इससे विभाग को भी आर्थिक नुकसान होता था। एचआरईसी गुरुग्राम के महाप्रबंधक दीपक कुंडू ने बताया कि, अब लॉन्‍ग रूट पर लाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होगी। इन बसों का रूट जल्‍द ही तय कर दिया जाएगा। इन सभी बसों को लॉन्‍ग रूट पर ही चलाया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर