Faridabad Accident News: बेकार तार समझ महिला ने लगा दिया ‘मौत’ को हाथ, करंट लगने से अधेड़ की मौत

Faridabad Accident News: फरीदाबाद में एक महिला की ट्रांसफार्मर की टूटी फेंसिंग से करंट लगने पर मौत हो गई। महिला वहां से गुजर रही थी। उसने वहां पड़े तारों को उठाने की सोची, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

transformer
ट्रांसफार्मर की टूटी फेंसिंग में दौड़ती करंट से महिला की मौत   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पाली क्रशर जोन में टूटा पड़ी थी ट्रांसफार्मर की फेंसिंग
  • महिला बेकार तार समझ उन्‍हें उठाने गई तो लगा करंट
  • परिजनों ने अभी नहीं दी किसी के खिलाफ कोई शिकायत

Faridabad Accident News: फरीदाबाद में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। पाली क्रशर जोन में एक ट्रांसफार्मर की टूटी फेंसिंग में करंट दौड़ रही थी। वहां से गुजर रही एक महिला ने वहां पड़े तारों को बेकार समझ कर उठा लिया। इससे महिला की मौके पर ही करंट लगने से मौत हो गई। महिला की पहचान मूलरूप से यूपी के फिरोजपुर की रहने वाली 52 वर्षीय अंगूरी के तौर पर हुई है, वह यहां राहुल कॉलोनी में रहती थी। घटना के बाद अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

फरीदाबाद पुलिस के अनुसार अंगूरी शुक्रवार सुबह किसी काम से पाली क्रशर जोन क्षेत्र में गई थी। वहां पर स्थित एक बिजली के ट्रांसफार्मर के चारों ओर लगी लोहे की जाल का काफी हिस्सा टूटकर जमीन पर पड़ा हुआ था। इन तारों में करंट दौड़ रहा था। इससे अनजान अंगूरी लोहे के इन टूटे तारों को कबाड़ समझकर उठाने चली गई। जिससे करंट लगने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

बिजली निगम की लापरवाही से इससे पहले भी हुई कई मौतें

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, हादसे के बाद बिजली सप्‍लाई को बंद कर शव को वहां से हटाया गया। शव का पोस्‍टमार्टम के बाद स्वजनों के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अभी तक किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। परिजनों की तरफ से अगर शिकायत मिलती है तो बिजली निगम के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि इस साल बिजली विभाग की तरफ से बरती गई इस तरह की लापरवाही के कारण अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है। पिछले माह 21 जुलाई को संतनगर में ट्रांसफार्मर से करंट लगने से सफलदीप नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसी तरह 24 मई को शिव दुर्गा विहार में टूटे पड़े हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हुई थी। वहीं इसी साल 11 फरवरी को गांधी कॉलोनी में बिजली खंभे में करंट उतरने से सुशीला नाम की महिला की मौत हो गई थी। इन सभी मामलों में पुलिस बिजली निगम के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज हुआ था।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर