Vida Samadzai: जब अफगानिस्तान की इस मॉडल के लाल बिकनी पहनने पर मचा बवाल, बिग बॉस में आ चुकी है नजर

Afghanistan model Vida Samadzai: अफगानिस्तान की मॉडल रही विदा समदजई ने मौजूदा अफगान तालिबान से जुड़ी परिस्थितियों को लेकर दुख जताया है। मॉडल इससे पहले लाल बिकनी पहनने को लेकर विवादों में रही हैं।

Afghan American model Vida Samadzai
अफगान अमेरिकी मॉडल विदा समाद 

मुख्य बातें

  • अफगान मॉडल विदा समदजई ने मौजूदा परिस्थिति को लेकर दी प्रतिक्रिया
  • एक समय मिस अर्थ प्रतियोगिता में लाल बिकनी पहनने को लेकर बनी थीं विवाद की वजह
  • बिग बॉस के सीजन 5 में भी नजर आ चुकी हैं विदा समदजई

मुंबई: विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस लगभग हर सीजन में एक विदेशी प्रतियोगी रखने के लिए जाना जाता है। अफगान-अमेरिकी मॉडल विदा समदजई को शो के सीजन 5 में देखा गया था। वह एक ब्यूटी पेजेंट विजेता भी हैं और 2003 में मिस अर्थ प्रतियोगिता के लिए लाल बिकनी पहनने के बाद अपने मूल देश, अफगानिस्तान में विवादों में रही थीं। उनके द्वारा जीते गए पेजेंट, विवाद, बिग बॉस में उनके कार्यकाल पर एक नज़र।

शुरुआती साल और कॉलेज लाइफ:

43 साल की मॉडल-अभिनेत्री का जन्म और पालन-पोषण काबुल, अफगानिस्तान में हुआ था। वह 1996 में संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में आ गईं। उन्होंने कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में अध्ययन किया और अमेरिकी नागरिक बन गईं।

सौंदर्य प्रतियोगिता (ब्यूटी पेजेंट कॉम्पटीशन):

विदा ने 2003 में मिस अफगानिस्तान का खिताब जीता। इसके बाद, उन्होंने मिस अमेरिका 2005-06 प्रतियोगिता भी जीती। उन्होंने 2003 में मिस अर्थ प्रतियोगिता में भी भाग लिया लेकिन खिताब नहीं जीत पाईं।

बिकिनी विवाद:

Afghan American Model Vida Samadzai

ब्यूटी कॉम्पटीशन में हिस्सा लेने के बाद सौंदर्य प्रतियोगिता विजेता ने 2003 में मिस अर्थ पेजेंट के लिए लाल बिकनी पहनी थी और इसके बाद उनका नाम विवादों में आ गया था। मूल निवासी होने के नाते विदा का अफगानिस्तान में कई लोगों ने अपनी संस्कृति के खिलाफ जाने पर विरोध किया।

प्रतियोगिता पर लौटना:

प्रतिबंध या धमकियों से बेपरवाह, विदा अगले साल जूरी के हिस्से के रूप में मिस अर्थ पेजेंट में लौट आई। उन्होंने प्रिसिला मीरेल्स को मिस अर्थ 2004 के रूप में चुनने में अहम भूमिका निभाई।

बिग बॉस 5 का समय:

Afganistan model Vida Samadzaiअफगान और अमेरिकी मॉडल विदा का मुंबई में भी एक घर है और उन्होंने बिग बॉस के सीजन 5 में हिस्सा लिया था। शो में 48 दिन रहने के बाद 49वें दिन मॉडल बिग बॉस के घर से बेघर हुई थीं।

बिग बॉस में अमर उपाध्याय के साथ दोस्ती:

अपने बीबी 5 कार्यकाल के दौरान, अमर उपाध्याय ने अफगान मॉडल साथ छेड़खानी की और उन्हें पीठ की मालिश दी और इस वजह से विदा एक बार फिर सुर्खियों में आ गईं। शो के बाद भी दोनों के बीच की दोस्ती काफी समय तक जारी रही।

वर्तमान अफगानिस्तान की स्थिति पर पोस्ट:
तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद से अभिनेत्री और मॉडल ने निराशा जाहिर की है। सोशल मीडिया पर अपने हालिया पोस्ट से उन्होंने यह बात जाहिर की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर