'भाबीजी घर पर हैं' के 'टीका' वैभव माथुर को देखकर बोलते थे प्रोडक्शन वाले- 'तुम चौकीदार जैसे लगते हो'

भाबीजी घर पर हैं के टीका यानी वैभव माथुर का करियर बेहद संघर्ष से भरा रहा। वैभव जब फोटो दिखाते तो प्रोडक्शन के लोग कहते कि वह चौकीदार की तरह नजर आ रहे हैं।

Vaibhav Mathur
Vaibhav Mathur 

मुख्य बातें

  • भाबीजी घर पर हैं के टीका हर फैन के दिलों में राज करते हैं।
  • टीका का किरदार निभाने वाले एक्टर का असली नाम वैभव माथुर है।
  • वैभव ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी संघर्ष किया है।

मुंबई. भाबीजी घर पर हैं का हर एक किरदार फैंस के दिलों में राज करता है। चाहे दरोगा हप्पू सिंह, आई लाइक ईट कहने वाले सक्सेना जी या फिर मलखान और टीका की जोड़ी। टीका का किरदार वैभव माथुर ने निभाया है। 

वैभव माथुर राजस्थान की राजधानी जयपुर के रहने वाले हैं। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वह स्कूल के दौरान टीचर्स की मिमिक्री किया करते थे। इसके बाद उन्होंने इप्टा ज्वाइन कर लिया और थिएटर करने लगे।

वैभव माथुर के मुताबिक जब एक्टिंग के बारे में उन्होंने अपने माता-पिता को बताया तो वह उसके सख्त खिलाफ थे। साल 2004 में वह मुंबई चले आए थे। यहां उन्होंने सात हजार रुपए में अपना पोर्टफोलियो बनाया था। 

कहा- लग रहे हो चौकीदार
वैभव माथुर ने बताया कि वह एक प्रोडक्शन हाउस गए तो वहां के लोगों ने उन्हें कहा कि तुम चौकीदार जैसे दिख रहे हैं। उन्होंने मुझे सलाह दी कि तुम नौकर, पुलिस कांस्टेबल, डॉक्टर, हलवाई के रोल करत सकते हो।

वैभव ने इसके बाद एड फिल्मों में हाथ आजमाया। उनका पहला एड टाइड का था, जिसे बधाई हो के एक्टर गजराज राव ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद शूजित सरकार के डायरेक्शन में बने एड फिल्म में उन्होंने बिग बी के साथ काम किया। 

कई किलोमीटर चले पैदल
वैभव माथुर के मुताबिक वह संघर्षों के दिनो में कई किलोमीटर पैदल चले थे। एक्टर कहते हैं, 'वो जूनूनियत और पागलपन था। कई किलोमीटर के फासले चुटकियों में तय हो जाते थे। चलते- चलते, चाय की टपरी दिखी तो अंकल से पानी मांग लिया।'

वैभव ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के शो उर्मिला से की थी। इसके बाद उन्होंने भाबीजी घर पर हैं के डायरेक्टर शंशाक बाली के साथ पॉपुलर टीवी सीरियल एफआईआर में काम किया था।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर