6 टीवी स्टार जो सुपरहिट सीरियल देने के बाद भी हो गए गायब, शरारत की एक्ट्रेस से काव्यांजलि अभिनेता तक हैं शामिल

TV Celebs vanished After hit show:टीवी की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ एक सफल ब्रेक की जरूरत होती है। लेकिन यहां ऐसे स्टार्स की लंबी लिस्ट है, जो पहला ब्लॉकबस्टर टीवी शो देने के बाद गायब हो गए...

TV Celebs After hit show become Wonder From shruti seth to rajeev khandelwal
टीवी सेलेब्स। 

मुख्य बातें

  • सिजेन खान की गिनती टीवी जगत के वन वंडर स्टार्स में होती है।
  • वो पहले शो जैसा कमाल दोहरा नहीं पाए और छोटे परदे से गायब हो गए।
  • ऐसे स्टार्स की लंबी लिस्ट है, जो पहला ब्लॉकबस्टर टीवी शो देने के बाद भी लाइमलाइट से गायब हो गए।

सिजेन खान छोटे परदे के एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनका करियर ज्यादा कामयाब नहीं रहा, लेकिन उन्हें रातोंरात खूब पॉपुलैरिटी मिली। साल 2001 में आए टीवी शो कसौटी जिंदगी की ने उनको रातोंरात स्टार बना दिया। इस सीरियल के लिए सिजेन ने बेस्ट न्यू फेस स्टार के कई अवॉर्ड जीते। इसी के साथ उनकी एक्टिंग को भी पसंद किया गया, लेकिन वो ये कामयाबी दोहरा नहीं पाए।‘कसौटी जिंदगी की’ के बाद सिजेन ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘पिया के घर जाना है’, ‘एक लड़की अंजानी सी’ जैसे शोज में नजर आए, लेकिन सफलता उनसे दूर ही रही।

सिजेन खान की गिनती टीवी जगत के वन वंडर स्टार्स में होती है, जो पहले शो जैसा कमाल दोहरा नहीं पाए और छोटे परदे से गायब हो गए। कहते हैं, एंटरटेनमेंट की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए सिर्फ एक सफल ब्रेक की जरूरत होती है। लेकिन यहां ऐसे स्टार्स की लंबी लिस्ट है, जो पहला ब्लॉकबस्टर टीवी शो देने के बाद भी लाइमलाइट से गायब हो गए। पढ़ें कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में...

प्राची देसाई
प्राची देसाई उस समय मात्र 17 साल की थीं, जब एकता कपूर की नजर उन पर पड़ी। देखते ही उनका सेलेक्शन टीवी सीरियल 'कसम से' के लिए कर लिया। 'कसम से' हिट सीरियल साबित हुई। बानी वालिया का उनका कैरेक्टर लोगों की जबान पर चढ़ गया। प्राची का अपने से 16 साल बड़े राम कपूर के साथ तालमेल और उसके साथ केमिस्ट्री की खूब तारीफ हुई। प्राची 'वन्स अपान अ टाइम इन मुंबई' और 'बोल बच्‍चन' जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा बनीं। ऐसा भी नहीं कि प्राची के साथ सब शुभ-शुभ ही हुआ। उनकी 'उपलब्धियों' में लाइफ पार्टनर' ,' आइ मी और मैं' , 'पोलिसगीरी' ,' अजहर' और ' राक आन 2' जैसी फ्लाप फिल्में भी रहीं। हालांकि बाद में प्राची को उतनी सक्सेस नहीं मिली, जिसकी वो हकदार थीं। 

श्रुति सेठ 
एक्ट्रेस श्रुति को टीवी शो 'शरारत' के लिए पहचाना जाता है। यूं तो श्रुति सेठ ने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और एक होस्ट के तौर पर की थी, लेकिन इस सीरियल ने उनका करियर चमका दिया। रिया मल्होत्रा के किरदार में उन्हें खूब पसंद किया गया। शरारत के बाद भी श्रुति कई टीवी शोज और फिल्मों में नजर आईं, हालांकि डेब्यू सीरियल जैसा स्टारडम उनको नहीं मिल पाया। 

एजाज खान
किसी वक्त पर अभिनेता एजाज खान छोटे परदे के एक जबरदस्त पॉपुलर स्टार रहे हैं। 'काव्यांजलि' और 'क्या होगा निम्मो का' जैसे टीवी सीरियल ने रातोंरात एजाज को वो सफलता दिलाई, जो फिर उन्हें कभी नसीब नहीं हो सकी। इस सफलता बाद में उनके करियर में फिर ऐसी स्टारडम देखने को नहीं मिली। एजाज खान ने फिल्मों में भी हाथ आजमाया लेकिन फिर वो गायब हो गए। हालांकि अब वो बिग बॉस से फिर कमबैक करने की कोशिश कर रहे हैं।


राजीव खंडेलवाल
टीवी एक्टर राजीव खंडेलवाल इंडस्ट्री के हॉट एंड हेंडसम स्टार रहे हैं। राजीव खंडेलवाल भी अब गायब से ही हैं। उन्होंने क्या हादसा क्या हकीकत और कहीं तो होगा के अलावा कई टीवी सीरियलों से सफलता पाई। लेकिन सफलता का जो स्वाद उन्हें 'कहीं तो होगा' जैसे टीवी शोज से मिला, वह फिर कभी नहीं मिल पाया। हालांकि इन दिनों राजीव वेब सीरीज की दुनिया में एक्टिव हैं।

तानवी हेगड़े
लोकप्रिय शो सोन परी की प्यारी फ्रूटी यानि तानवी हेगड़े भी इसी फेहरिस्त का हिस्सा हैं। भारतीय टीवी पर अब तक के सबसे फेमस चाइल्ड आर्टिस्टों में तानवी हेगड़े की गिनती होती है। तन्वी ने इस टीवी शो के बाद कुछ सीरियल और फिल्मों में भी हाथ आजमाया। हालांकि उनको वो सफलता हासिल नहीं हो सकी, जो फ्रूटी के किरदार से मिली।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर