TV Shows Throwback: इन 15 टीवी शोज के टाइटल ट्रैक आजतक कोई नहीं भुला सका, हुए इतने पॉपुलर की बन गए आइकॉनिक

15 TV Serials Shows title tracks Most Popular: अपने पसंदीदा टीवी सीरियल्स को शुरू करने से पहले इसके टाइटल ट्रैक का आनंद लेना किसे नहीं याद? जानें ऐसे 15 टीवी शोज के गाने जो अब भी हैं खूब पॉपुलर...

TV Serials 15 title tracks All Time Favorite & Most Popular TV Show Throwback Blast from the past
पॉपुलर टीवी शोज। 

क्या आपको वह समय याद है जब आप अपने पसंदीदा टीवी सीरियल्स को शुरू करने से पहले घर में सोफे पर बैठे कर इसके टाइटल ट्रैक का आनंद लेते थे? बेशक आपको याद होगा क्योंकि उन टीवी शोज के टाइटल थे ही इतने शानदार। लेफ्ट राइट लेफ्ट शो के टाइटल ट्रैक से लेकर मस्ती भरे हम पांच तक, सभी आज भी अपने आप में अनोखे हैं। तो आइए आज आपकी उन्हीं पुरानी यादों को ताजा करते हैं और नजर डालते हैं मोस्ट पॉपुलर 15 टीवी सीरियल्स के ट्रैक पर...

1. हम पांच
5 पागल बेटियां, एक पागल पत्नी और एक मरी हुई पत्नी की फोटो जो बात करती थी। इस कॉमेडी शो की कहानी अपने आप में ही यूनिक थी। इसका हर एपिसोड वास्तव में दर्शकों को हंसी से लोट पोट कर देता था। 

2. महाभारत
80 के और 90 के दशक में जैसे 'रामायण', 'श्रीकृष्ण' और अन्य कई पौराणिक धारावाहिक जबरदस्त हिट रहे थे। लेकिन अगर हमें किसी एक को चुनें तो यह निश्चित रूप से 'महाभारत' होगा। जिसका टाइटल ट्रैक कमाल का था। 

3. देख भाई देख
शेखर सुमन, फरीदा जलाल, नवीन निश्चल के इस अद्भुत कॉमिक टाइमिंग वाले शो को कोई कैसे भूल सकता है। यह टीवी के सबसे मजेदार शोज में से एक था।

4. हिप हिप हुर्रे
हाई स्कूल के बच्चों के झुंड की इस कहानी ने लगभग हर टीनएजर की कल्पना पर कब्जा कर लिया था। उस दौरान शो के लगभग हर स्टार पर टीनएजर्स को क्रश हो गया था। 

5. क्योंकि सास भी कभी बहू थी
भारतीय टेलीविजन के इतिहास में ये अबतक का सबसे सुपर डुपर हिट सास-बहू ड्रामा शो रहा है। वीरानी परिवार की कहानी से हर भारतीय वास्ता रखता है और इसे जनता ने खूब सराहा था। 

6. रीमिक्स
शो में 12 वीं कक्षा के टीनएजर्स की एक कहानी दिखाई गई थी जो सिंगिंग सेंसेशन बन जाती है। ये सीरियल नौजवानों को दिल को छू गया था। 

7. लेफ्ट राइट लेफ्ट

राजीव खंडेलवाल और श्वेता साल्वे स्टारर यह शो न केवल अपनी अनूठी स्टोरी लाइन के कारण बल्कि अपने टाइटल ट्रैक के कारण भी लोकप्रिय हुआ था।

8. जस्सी जायसी कोई नहीं
कोलम्बियाई नाटक Yo soy Betty, la fea का ये शो एक हिंदी वर्जन था। जिसे भारतीय दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था।

9. मालगुडी डेज 
आपने इसे देखा होगा और पढ़ा भी होगा। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो आप निश्चित रूप से बहुत बढ़िया चीज से चूक गए हैं। मालगुडी डेज की कहानियों का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है।

10. जंगल बुक
जंगल जंगल बात चली है पता चला है... ये गाना तो आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है। कितनी भी मोगली की कहानियां आईं लेकिन आज तक इस टाइटल ट्रैक को कोई मात नहीं दे सका। 

11. जस्ट मोहब्बत
द वंडर इयर्स का इंडियन वर्जन जस्ट मोहब्बत भी इसी लिस्ट का हिस्सा है। इस टीवी धारावाहिक में एक युवा लड़के जय की कहानी दिखाई गई थी। जो कि अपने रिलेशनशिप, परिवार और दोस्तों के साथ कैसे तालमेल बिठाता है। 

12. श्रीमान श्रीमति

दूरदर्शन का यह लोकप्रिय शो जतिन कनकिया, राकेश बेदी, रीमा लागू और अर्चना पूरन सिंह की शानदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है। 

13. दिल मिल गए
काल्पनिक संजीवनी अस्पताल में स्थापित, यह कहानी मेडिकल इंटर्न के एक ग्रूप के जीवन पर आधारित थी। कितने ही लोगों ने इस शो के टाइटल ट्रैक को सीटी से बजाने की कोशिश की है। 

14. कुसुम

इस मध्यवर्गीय महिला की कहानी जिसने पारिवारिक मूल्यों को बरकरार रखा और अपने कर्तव्यों को पूरा किया। इस शो ने भारतीय महिलाओं को सीधा कनेक्ट किया। 

15. कसौटी जिंदगी की

अनुराग, मिस्टर बजाज और प्रेरणा की दिल को छू लेने वाली प्रेम कहानी आज भी यादगार है। इस धारावाहिक ने अपने रोमांटिक टाइटल ट्रैक से खूब प्रसिद्धि पाई थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर