कोई US हो चुका शिफ्ट तो कोई गोवा में चला रहा रेस्त्रां, TV के 10 संस्कारी बेटों और बहुओं ने पीक पर छोड़ा करियर

10 TV Celebs quit successful Career: कांची कॉल, अनस राशिद से सौम्या सेठ और ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस तक, इन टीवी सितारों ने खेती तो किसी ने बीवी के लिए छोड़ा एक्टिंग करियर...

10 TV Celebs who quit successful Career For Marriage And  Family mohena kumari to anas rashid
टीवी सेलेब्स। 

मुख्य बातें

  • कई ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जिन्हें हम आजतक भुला नहीं सके हैं।
  • भले ही वो कभी एक्टिंग की दुनिया में वापस नहीं लौटे।
  • 10 सेलेब्स जिन्होंने शोहरत को छोड़कर परिवार को रखा आगे।

छोटे परदे पर ऐसे कई सेलिब्रिटीज आए और गए। लेकिन कई ऐसे हैं जिन्हें हम आजतक भुला नहीं सके हैं। भले ही ये कभी एक्टिंग की दुनिया में वापस नहीं लौटे। किसी ने पति के साथ विदेश में सेटल होने के बाद तो किसी ने शादी और बच्चों को लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। जानें ऐसे 10 सेलिब्रिटीज के बारे में जिन्होंने शोहरत भरे करियर को छोड़कर परिवार को आगे रखा...

कांची कॉल 
एक लड़की अनजानी सी, भाभी और मायका जैसे कई टीवी सीरियल का हिस्सा रहीं टीवी एक्ट्रेस कांची कॉल एक्टिंग वर्ल्ड से दूर हैं। कांची ने साल 2011 में अभिनेता शब्बीर अहलूवालिया से साल शादी करने के बाद एक्टिंग की दुनिया को टाटा कह दिया। कांची अब 2 बच्चों की मां है और उन्होंने परिवार को संभालने के लिए इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। 

दिशा वकानी 
टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी ने भी परिवार के लिए ये शो छोड़ दिया। दिशा प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने शो से कुछ वक्त के लिए अलग होने का फैसला किया था। अब तक दिशा ने एक्टिंग की दुनिया में वापसी नहीं की है। फिलहाल वो अपनी फैमिली को वक्त दे रही हैं।

सौम्या सेठ
अभिनेत्री सौम्या सेठ भले ही आज छोटे- बड़े हर पर्दे से दूर हों। लेकिन इतने साल तक दूर रहने का बावजूद उनको भुला कोई नहीं पाया है। महज पांच साल के टेलीविजन करियर में सौम्या ने अपना अच्छा खासा नाम बना लिया था। लेकिन बावजूद इसके टीवी की नव्या ने इंडस्ट्री को अलविदा कह शादी के बाद यूएस में बस जाना ही सही समझा। हालांकि सौम्या सेठ की शादी टूट चुकी है। 

संग्राम सिंह 
एकता कपूर के टीवी शो ये है मोहब्बतें का हिस्सा रहे एक्टर संग्राम सिंह भला किसे नहीं याद होंगे। संग्राम सिंह ने नॉर्वे की लड़की गुरकिरण कौर से शादी की है। उन्होंने पत्नी के साथ नॉर्वे में बसने के लिए शादी के बाद एक्टिंग करियर छोड़ दिया। संग्राम ने एक्टिंग के साथ-साथ भारत भी छोड़ दिया है।

अदिति शिरवाइकर
कुमकुम, शरारत और कहानी घर घर की जैसे शोज में नजर आ चुकीं आदिति अपने आखिरी शो धर्मपत्नी के बाद से छोटे पर्दे से गायब हैं। मोहित मलिक से शादी के बाद लोकप्रिय एक्ट्रेस अदिति पति का रेस्टोरेंट बिजनेस संभालती हैं।

मोहिना कुमारी सिंह
ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह ने भी एक्टिंग को अलविदा कह दिया है। वजह उनकी शादी के बंधन में बंधना रहा। शादी के बाद उन्होंने टीवी शोज और डांस दोनों को अलविदा कह दिया है।

अनस राशिद
टीवी सीरियल दीया और बाती हम में सूरज का किरदार निभाकर घर-घर मशहूर हुए एक्टर अनस राशिद को भला कोई कैसे भूल सकता है। जिस वक्त उनका करियर टॉप पर था, उसी वक्त उन्होंने शादी कर ली और एक्टिंग के साथ-साथ टीवी छोड़ने का फैसला कर लिया। आज अनस टीवी इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर अपने गांव मालेरकोटला में खेती कर रहे हैं। एक इंटरव्यू में अनस ने बताया था कि उन्होंने एक्टिंग से कम से कम 5 साल का ब्रेक लिया है और अब वो पेशेवर किसान बन गए हैं। 

सिजेन खान
कसौटी जिंदगी की में अनुराग का किरदार निभाकर रातोंरात स्टार बन गए सिजेन खान काफी टाइम से एक्टिंग से दूर हैं। उन्होंने कई टीवी शोज किए, लेकिन फिर वापस परिवार के पास पाकिस्तान लौट गए। सिजेन खान के पिता उस्ताद रइस खान पाकिस्तान के मशहूर सितारवादक थे। इंडियन टीवी इंडस्ट्री छोड़ने के बाक कुछ वक्त तक सिजेन खान ने पाकिस्तानी टीवी शोज में भी काम किया।

अर्जुन पुंज
टीवी अभिनेता अर्जुन पुंज भी अब इंडस्ट्री से दूर हैं। संजीवनी टीवी शो से फेमस हुए अर्जुन ने गुरदीप कोहली से शादी की है। अब अभिनेता गोवा में 2 रेस्त्रां चलाते हैं जिसके वो मालिक हैं। 

एकता कौल
रब से सोणा इश्क टीवी शो से अपनी पहचान बनाने वालीं एकता कौल ने बाद में बड़े अच्छे लगते हैं और मेरे अंगने में जैसे शो में काम किया। लेकिन बाद में उन्होंने एक्टर सुमित व्यास से शादी कर टीवी करियर छोड़ने का फैसला किया। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर