TV पर 8 बार महादेव बन चुके हैं Tarun Khanna, इस वजह से थी तांडव पर आपत्ति

Tarun Khanna on playing Bhagwan Shiv : अभ‍िनेता तरुण खन्‍ना ने छोटे पर्दे पर 8 बार श‍िवजी का रूप धारण क‍िया है। लेकिन एक समय था जब उन्‍होंने पर्दे पर तांडव करने से इनकार कर द‍िया था। जानें क्‍या थी इसकी वजह।

tarun khanna on playing bhagwan shiv eight times on screen and why he was not ready to do tandav
Tarun Khanna   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीवी पर 8 बार श‍िव जी का क‍िरदार निभा चुके हैं तरुण खन्‍ना
  • शुरुआत में श‍िव तांडव करने से क‍िया था इनकार
  • फ‍िर 14 घंटे में शूट हुआ था ये सीन

श‍िवजी के रोल को यूं तो कई कलाकारों ने पर्दे पर उतारा है। लेकिन इस रोल में ज्‍यादा चर्चा दो अभ‍िनेताओं की होती है। एक तो मोह‍ित रैना और दूसरे तरुण खन्‍ना। बता दें क‍ि तरुण खन्ना छोटे पर्दे पर कम से कम आठ बार महादेव के किरदार को निभा चुके हैं। अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि जब पहली बार उन्हें शिव तांडव करने को कहा गया था, तब उन्होंने इसे करने से इंकार कर दिया गया था। हालांक‍ि आज उनको अपनी इस बात पर हैरानी भी होती है। 

क्‍यों क‍िया था Tarun Khanna ने तांडव से इनकार 

तरुण खन्‍ना ने बताया क‍ि वह पर्दे पर तांडव परफॉर्म करने से झ‍िझक रहे थे। इसकी वजह है क‍ि मैं एक उतना अच्छा डांसर नहीं हूं। तभी पहले-पहल मैंने इसे करने से इनकार कर दिया था, लेकिन स्क्रिप्ट के लिए यह काफी जरूरी भी था। ऐसे में कैमरे के सामने परफॉर्म करने के अलावा मेरे पास और कोई चारा नहीं था।

14 घंटे में शूट क‍िया सीन

तांडव के लिए उन्हें पेशेवरों द्वारा प्रस्तुत किए गए कई ऑनलाइन वीडियोज को देखने की सलाह दी गई और इन्हें देखने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि ऐसा करना वाकई में बेहद मुश्किल है। आखिरकार सेट पर क्या हुआ इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा - जब कोरियोग्राफर ने मुझे स्टेप्स दिखाए, तो ये मुझे काफी मुश्किल लग रहे थे, लेकिन मुझे पता था कि मुझे यह करना ही था इसलिए मैंने अपनी टीम से शूटिंग को शाम तक शिफ्ट करने को कहा क्योंकि मुझे काफी ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत थी।

इसके बाद मैंने सात घंटे तक लगातार अभ्यास किया। फिर दो घंटे का ब्रेक लेकर हमने अगले सात घंटे तक दृश्‍यों को फिल्माया। यद्यपि यह प्रक्रिया काफी थका देने वाला रहा, लेकिन स्क्रीन में यह दिखने में काफी अच्छा लगा और दर्शकों को भी यह काफी पसंद आया। बता दें क‍ि तरुण खन्‍ना फिलहाल दंगल टीवी पर प्रसारित हो रहे 'देवी आदि पराशक्ति' में महादेव के किरदार में नजर आ रहे हैं।

अगली खबर