Ramayan Facts: रामायण में दारा सिंह को ऐसे मिला था हनुमान का रोल, शो के लिए लेते थे तगड़ी फीस

Dara Singh in Ramayan: रामायण में हनुमान के रोल के लिए पहली पसंद थे दारा सिंह। बेटे विंदु दारा सिंह ने बताया पिता को कैसे मिला था रोल।

Dara Singh as Hanuman
Dara Singh as Hanuman 

मुख्य बातें

  • रामायण में दारा सिंह ने निभाया था हनुमान का रोल
  • हनुमान के रोल के लिए रामानंद सागर की पहली पसंद थे दारा सिंह
  • जानें दारा सिंह को कैसे मिला था रामायण का ये अहम किरदार

देश में पिछले दो महीने से ज्यादा समय से लॉकडाउन है जिसके चलते लोग अपने घरों में हैं। फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग भी रुक गई जिसके चलते टेलिविजन पर कई पुराने शोज का प्रसारण किया गया, जिनमें रामानंद सागर की रामायण भी शामिल है। 

रामायण को दर्शकों का इतना प्यार मिला कि टीआरपी के मामले में इसने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। साथ ही शो से जुड़े कई दिलचस्प किस्से भी सामने आ रहे हैं। शो में एक्टर दारा सिंह ने भगवान हनुमान का रोल निभाया था, जिसे बहुत पसंद किया गया था।  

हनुमान के लिए पहली पसंद थे दारा सिंह

रेस्लर रह चुके दारा सिंह रामायण में हनुमान के रोल के लिए रामानंद सागर की पहली पसंद थे। इस किरदार के लिए वो दारा सिंह के अलावा किसी और के बारे में नहीं सोच पा रहे थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Gayatri rao (@gayatri_creations_) on

ऐसे मिला था रोल

दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने अब शो को फिर से प्रसारित किए जाने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, 'रामायण को परिवार के साथ टीवी पर देखना अच्छा एक्सपीरियंस है। शो में मेरे पिता दारा सिंह ने हनुमान का रोल निभाया था और हमें उनपर गर्व है।' विंदू ने बताया कि कैसे उनके पिता को हनुमान का रोल मिला था। उन्होंने कहा, 'मेरे पिता ने बजरंगबली नाम की एक फिल्म में हनुमान का रोल निभाया था, जो कि हिट साबित हुई थी। रामानंद जी हमारे परिवार के सदस्य की तरह थे और एक दिन उन्होंने मेरे पिता को मीटिंग के लिए फोन किया और कहा कि उन्होंने सपना देखा है जिसमें मेरे पिता (दारा सिंह) एक शो में हनुमान का रोल निभा रहे है और वो इसके लिए ना नहीं सुनेंगे।' जाहिर है इसके बाद दारा सिंह इस रोल के लिए हां कह दिया।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fit india (@fittest_indians_official) on

शो के लिए लेते थे तगड़ी फीस

दारा सिंह रामायण के सबसे पसंदीदा कलाकारों में से एक थे और यही वजह थी कि वो शो के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट थे। जानकरी के मुताबिक दारा सिंह इसके लिए करीब 30-33 लाख रुपये तक फीस लेते थे, जो कि 33 साल पहले काफी ज्यादा थे। मालूम हो कि रामायण पहली बार साल 1987 में टीवी पर प्रसारित किया गया था।

अगली खबर