The Kapil Sharma Show: शक्ति कपूर ने बताई फिल्मी खलनायक बनने की कहानी, जब सुनील दत्त ने तैयार किया एक विलेन

The Kapil Sharma Show, Shakti Kapoor Episode: द कपिल शर्मा शो में शक्ति कपूर और चंकी पांडे ने जमकर मस्ती की और कुछ दिलचस्प किस्से बताते हुए पुरानी यादें ताजा कीं।

Shakti Kapoor The Kapil Sharma Show Episode
द कपिल शर्मा शो में शक्ति कपूर  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • सुनील दत्त ने ही अभिनेता को दिया था 'शक्ति कपूर' नाम
  • संजय दत्त के खिलाफ रॉकी फिल्म के किरदार से मिली खलनायक की पहचान
  • द कपिल शर्मा शो में शेयर किया दिलचस्प किस्सा

मुंबई: द कपिल शर्मा शो के शनिवार को प्रसारित हुए एपिसोड में एक बार फिर जोरदार मनोरंजन और हंसी का तड़का देखने को मिला जब बॉलीवुड के 'बैड-मैन' शक्ति कपूर और चुलबुले मजाकिया 'आखिरी पास्ता' चंकी पांडे एक साथ नजर आए। एपिसोड की शूटिंग के दौरान, अभिनेताओं ने अपने करियर के शुरुआती दिनों की यादें ताजा की और इस दौरान शक्ति कपूर ने एक विलेन यानी खलनायक के तौर पर फिल्मी दुनिया में अपनी शुरुआत के बारे में भी बात की।

वैसे तो 1977 में आई धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 'खेल खिलाड़ी' और फिरोज खान की 'कुर्बानी' शक्ति कपूर की शुरुआती फिल्में थीं लेकिन अभिनेता को फिल्म रॉकी में पहला बड़ा ब्रेक मिला और यहीं से उनके फिल्मी सफर में एक विलेन के तौर पर शोहरत की शुरुआत हुई। रॉकी फिल्म का निर्देशन सुनील दत्त ने किया था और उन्होंने शक्ति कपूर को अपने बेटे संजय दत्त के खिलाफ एक खलनायक के तौर पर चुना।

सुनील दत्त ने ही दिया 'शक्ति कपूर' नाम

द कपिल शर्मा शो में शक्ति कपूर ने बताया कि सुनील दत्त को उनका असली नाम सुनील सिकंदरलाल कपूर एक खलनायक की छवि के रूप में कुछ ठीक नहीं लगा और इसलिए उन्होंने एक बार फिर नामकरण करते हुए अभिनेता को शक्ति कपूर नाम दिया और इसके बाद तो सब इतिहास ही है, शक्ति कपूर बड़े पर्दे पर एक चर्चित खलनायक के तौर पर उभरे और खूब मशहूर हुए। फिल्म रॉकी में संजय दत्त, सुनील दत्त, रीना रॉय और टीना मुनीम जैसे कलाकार थे।

एक अन्य इंटरव्यू में सुनील दत्त के बारे में बोलते हुए शक्ति कपूर ने बताया था कि फिल्म निर्माता को उनकी खराब आर्थिक हालत के बारे में पता चलने पर वह शक्ति कपूर को हर महीने 1500 रुपये देते थे। हालांकि अभिनेता ने यह भी कहा कि उनकी परेशानियां पूरी तरह से सच नहीं थीं और वह कई बार पैसे के लिए सुनील दत्त के सामने एक्टिंग करते थे।

अर्चना पूरन सिंह के साथ कर चुके हैं फिल्में: शक्ति कपूर ने चंकी पांडे के साथ कपिल के शो पर कई मजेदार बातें बताईं और जमकर मस्ती की। द कपिल शर्मा शो के ताजा एपिसोड में जज अर्चना पूरन सिंह के साथ भी मेहमानों ने बहुत सारी बातें की। शक्ति कपूर और अर्चना पूरन सिंह एक खास बॉन्ड शेयर करते हैं क्योंकि दोनों कुछ फिल्मों में एक साथ नजर आ चुके हैं।

चंकी पांडे और शक्ति कपूर ने भी कई फिल्मों में स्क्रीन शेयर की है। शक्ति कपूर ने 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया जो उनके लंबे और शानदार फिल्मी करियर की गवाह हैं। वह फिल्म अंदाज़ अपना अपना में क्राइम मास्टर गोगो के लिए खूब चर्चित रहे थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर